Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP: ठेले पर पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा बुजुर्ग, इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत

वृद्ध द्वारा अपनी पत्नी को ठेले पर ले कर पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 16:56 IST
Elderly Man Took Wife Hospital On Handcart Died During Treatment (Representative Photo)- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Elderly Man Took Wife Hospital On Handcart Died During Treatment (Representative Photo)

Highlights

  • उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए
  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ
  • अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

बलियाः उत्तर प्रदेश में बलिया के एक अस्पताल में एक वृद्ध द्वारा अपनी पत्नी को ठेले पर ले कर पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। यह घटना बलिया जिले के अंदौर गांव की बताई जा रही है। वायरल वीडियो में अंदौर गांव का सकुल प्रजापति अपनी बीमार पत्नी जोगनी (55) को ठेले पर लेकर अस्पताल जाता दिखाई दे रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले पर ट्वीट करके राज्य की चिकित्सा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज पांडे ने मंगलवार को बताया कि पाठक ने महानिदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

 अस्पताल ले जाने को नहीं मिला कोई साधन

इस बारे में पूछे जाने पर बुजुर्ग सकुल ने बताया कि 28 मार्च को पत्नी को अस्पताल ले जाने का कोई साधन नहीं मिला तो वह उसे ठेले पर लेकर चिकलहार स्वास्थ्य केंद्र चला गया, जो उसके घर से तीन किलोमीटर दूर है। उसने बताया कि चिकित्सकों ने कुछ दवाएं देकर उसकी पत्नी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया जिसके बाद वह अपनी पत्नी को पियारिया गांव में ठेले पर ही छोड़कर कपड़े और पैसे लेने घर गया तथा फिर पत्नी को टेंपो से लेकर अस्पताल पहुंचा।

इलाज के दौरान हुई पत्नी की मौत

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी पत्नी की मौत हो गई। सकुल ने दावा किया कि उसकी पत्नी की मौत रात करीब 11 बजे हुई और अस्पताल ने शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई जिसके बाद उसने 1100 रुपये में निजी एम्बुलेंस की।

अखिलेश ने साधा निशाना

इस घटना पर ट्वीट करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा,''उत्तर प्रदेश में चिकित्सा की झूठी उपलब्धि के झूठे विज्ञापनों में जितना खर्च किया जाता है, उसका थोड़ा-सा हिस्सा भी अगर सपा के समय सुधरी चिकित्सा सेवाओं पर लगातार खर्च किया जाता रहा होता तो आज भाजपा के राज में स्ट्रेचर एवं एम्बुलेन्स के अभाव में लोगों की जो जान जा रही है वो बचाई जा सकती थी।''

(इनपुट भाषा) 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement