Monday, April 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में फर्जी कांस्टेबल गिरफ्तार, रौब दिखाकर लोगों ठगता था पैसे

Uttar Pradesh: आरोपी के पास से पुलिस का एक फर्जी पहचानपत्र भी बरामद किया गया है। एसएचओ ने कहा, आरोपी ने अपराध को कबूल कर लिया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 05, 2022 12:26 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Highlights

  • मुखबिर की सूचना पर हुई घेराबंदी
  • पुलिस ने घेराबंदी आरोपी को पकड़ा

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश का बिजनौर जिला इन दिनों फर्जी पुलिस के कारण चर्चा में है। पहले नकली दरोगा पकड़ा गया, अब फर्जी पुलिस कांस्टेबल गिरफ्त में आया है। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। ताजा मामला बिजनौर के कोतवाली शहर थाना इलाके का है, जहां पुलिस ने एक और फर्जी पुलिस कांस्टेबल बनकर लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा था।

मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी

पुलिस की गिरफ्त में आए व्यक्ति का नाम शिवा कुमार बताया जा रहा है, जिसने खुद को पुलिस कांस्टेबल बताकर, रौब दिखाकर लोगों से पैसे ठगने की कोशिश की। बिजनौर कोतवाली शहर थाना प्रभारी रविंद्र विशिष्ट ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर ने सूचना दी की कि शांति विहार कॉलोनी में मंदिर के पास पुलिस की वर्दी पहने एक सिपाही खड़ा है और लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा है। वह देखने में भी नकली पुलिस सिपाही प्रतीत होता है।

पुलिस ने घेराबंदी आरोपी को पकड़ा

एसएचओ ने कहा, तत्काल सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी शिवा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से पुलिस का एक फर्जी पहचानपत्र भी बरामद किया गया है। एसएचओ ने कहा, आरोपी ने अपराध को कबूल किया कि उसने फर्जी पहचानपत्र खुद ही तैयार किया और लोगों पर रौब जमाने के लिए वर्दी का इस्तेमाल करता था।

IPC की धाराओं में केस दर्ज

एसएचओ ने कहा कि आरोपी शिवा के खिलाफ IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (छल के प्रयोजन से कूटरचना), 471(कूटरचित दस्तावेज का असली के रूप में उपयोग) 171 (धोखाधड़ी करने के मकसद से वर्दी पहनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके कुकृत्यों का पता लगाने के लिए मामले में और जांच की जा रही है। बता दें कि 6 सितंबर को भी बिजनौर कोतवाली शहर थाना पुलिस ने सेंटी नामक एक नकली दरोगा को गिरफ्तार किया था, जो नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगता था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement