Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव: जेल में बंद 6 गैंगस्टर्स को अलग-अलग जेलों में किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन ने कुछ कुख्यात अपराधियों को दूसरे जेल में शिफ्ट कर दिया है। इनमें से कई उम्रकैद की सजा काट रहे हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 08, 2022 13:20 IST
Uttar Pradesh criminals - India TV Hindi
Image Source : PTI/ FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • कुख्यात अपराधियों को दूसरे जेल में किया गया बंद
  • यूपी में बढ़ाई गई जेलों की सुरक्षा
  • यूपी में होने वाले चुनाव को लेकर किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेल प्रशासन ने कुख्यात अपराधियों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया है। इन अपराधियों पर हत्या जैसे कई गंभीर मामले हैं। इनमें से कई उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। आज चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले यूपी में जेल प्रशासन की ओर से ये कदम उठाया गया है। हालांकि, अक्सर चुनाव से पहले कुख्यात अपराधियों को दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जाता है।

न्यूज एजेंसी भाषा की जानकारी के मुताबिक, राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला जेल प्रशासन ने कई खतरनाक अपराधियों को राज्य की अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित कर दिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। चुनाव को ध्यान में रखकर ऐसा किया गया।

मुजफ्फरनगर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि कुख्यात गैंगस्टर सुशील मूंछ और मारे गए गैंगस्टर विक्की त्यागी की पत्नी मीनू त्यागी को आंबेडकर नगर जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मूंछ के खिलाफ अकेले मेरठ और मुजफ्फरनगर जिलों में हत्या के कम से कम 10 मामले दर्ज हैं, वहीं सतीश त्यागी हत्या मामले में मीनू उम्रकैद की सजा काट रही है और सामूहिक हत्या के एक मामले में मुख्य आरोपी भी है।

शर्मा ने आगे बताया कि मीनू के गिरोह के सदस्य शार्प शूटर सर्वेंद्र को कासगंज जेल, सट्टा कारोबार के सरगना सनी चिड्ढा को उन्नाव, आजीवन कारावास की सजा काट रहे अनुज को चित्रकूट और एक अन्य अपराधी रवींद्र को लखनऊ जेल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद इन अपराधियों को स्थानांतरित किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement