Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ में इंजीनियरिंग कॉलेज की सपा विधायक ने गिराई थी दीवार, MLA समेत 46 लोगों पर FIR

Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ जिले में एक निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिराने के आरोप में समाजवादी पार्टी के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत छह नामजद और 40 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 26, 2022 16:18 IST
Case filed against SP MLA for demolishing college wall- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Case filed against SP MLA for demolishing college wall

Highlights

  • प्रतापगढ़ में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज हो रहा निर्माण
  • कॉलेज की दीवार गिराने का वीडियो हुआ था वायरल
  • सपा विधायक और उनके 40 से ज्यादा समर्थकों पर केस

Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ जिले में एक निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिराने के आरोप में समाजवादी पार्टी के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत छह नामजद और 40 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सतपाल अंतिल ने रविवार को यह जानकारी दी। 

अंतिल ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के शिवसत गांव में निर्माणधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की कार्यदायी संस्था अमरोंट्रांस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक मोहम्‍मद इरशाद ने एक तहरीर दी थी। इस तहरीर पर एक्शन लेते हुए विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ कॉलेज की निर्माणाधीन दीवार गिराने के आरोप में शनिवार देर रात संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। 

कॉलेज की दीवार की उसी दिन हुई थी चिनाई

मोहम्‍मद इरशाद ने दी गयी तहरीर में आरोपित किया है कि निर्माणधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में विधायक डॉक्टर आरके वर्मा और उनके 40-50 समर्थक, जिसमें वीएल पटेल, दिनेश पटेल, दिनेश सिंह, योगेश और मोनू शामिल हैं, गाड़ियों से आए। तहरीर के मुताबिक उसी दिन चिनाई की गयी दीवार को गिराने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया। इरशाद ने आरोप लगाया कि उन लोगों के मना करने पर गाली गलौज और मारने की धमकी भी दी। पुलिस के मुताबिक विधायक और उनके समर्थकों ने सरकारी कार्य में बाधा डालकर शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाई है। 

सपा विधायक ने हाथ से गिरा दी थी दीवार

गौरतलब है कि निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में घोर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रानीगंज से सपा विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि यहां कॉलेज नहीं, बल्कि कब्रगाह का निर्माण हो रहा है। वर्मा ने शुक्रवार को निर्माणाधीन कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद कहा कि वह बेलखरनाथ धाम में सामूहिक विवाह में शामिल होने जा रहे थे, तभी क्षेत्र के लोगों ने शिवसत गांव में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज एवं अस्पताल की निर्माण सामग्री को लेकर शिकायत की और निरीक्षण करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जब वह निर्माणाधीन कॉलेज में पहुंचे और दीवार को थोड़ा सा धक्का दिया, तो दीवार भरभरा कर गिर गई। 
उन्होंने कहा कि कॉलेज का निर्माण बालू से किया जा रहा था। 

वीडियो पर अखिलेश यादव ने ली थी चुटकी

जिलाधिकारी से इसकी शिकायत करने पर आरईएस के सहायक अभियंता वहां पहुंचे और निर्माण सामग्री का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया। रानीगंज में निर्माणाधीन कॉलेज की दीवार पर विधायक द्वारा हल्का से धक्का दिए जाने से दीवार गिरने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है। इस घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया था “भाजपा के राज में घोर भ्रष्टाचार का कमाल है निराला। बिन सीमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज की ईंटों को जोड़ डाला।”

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement