Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: गड्ढा-मुक्त बनाने के दावे पर बोली मायावती, प्रदेश में सड़कें बदहाल; लोग हो रहे हादसों का शिकार

Uttar Pradesh: मायावती ने BJP सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने योगी सरकार के गड्ढा-मुक्त बनाने के दावे को खोखला व झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद भी राज्य गड्ढा-मुक्त नहीं हो सका है। रोज लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। ये इनके दावों की पोल खोलता है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 12, 2022 14:35 IST
BSP Chief Mayawati- India TV Hindi
Image Source : PTI BSP Chief Mayawati

Highlights

  • मायावती ने BJP पर साधा निशाना
  • 'अधिकांश यूपी में सड़कें बदहाल'
  • 'गड्ढा-मुक्त नहीं बना पाना लोगों को अब काफी विचलित कर रहा'

Uttar Pradesh: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना करते हुए जमकर निशाना साधा। मायावती ने भाजपा सरकार पर सूबे को गड्ढा-मुक्त बनाने के दावे को खोखला करार देते हुए निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में सड़कें बदहाल हैं और हर रोज लोग हादसों का शिकार होकर अपनी जान गवां रहे हैं।

मायावती ने किया ट्वीट

बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, नए एक्सप्रेस-वे के लगातार धंसने-दरकने, लखनऊ-उन्नाव की भी 50 किमी सड़क में 982 गड्ढे जैसी पश्चिमी यूपी व पूर्वांचल अर्थात अधिकांश यूपी में बदहाल सड़कें व उस कारण जनजीवन त्रस्त होने व जानलेवा दुर्घटनाओं आदि की खबरें सर्वत्र चर्चाओं में है, जो सरकारी दावों की पोल खोलता है।

मायावती ने कहा, जबकि यहां यूपी में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद से भी प्रदेश को गड्ढा-मुक्त करने के वादे व दावे हर मंत्री व नेताओं द्वारा लगभग हर रोज ही किए जाते हैं, लेकिन इनके अन्य दावों की तरह ही सूबे को गड्ढा-मुक्त नहीं बना पाना लोगों को अब काफी विचलित कर रहा है।

अमेरिका जैसी सड़क बनाने जैसा हसीन सपना दिखा रही सरकार

किन्तु इसके बावजूद भी इनके जले पर नमक छिड़कने के लिए केन्द्र व राज्य में दोनों सरकारें यूपी में अमेरिका जैसी सड़क बनाने जैसा हसीन सपना दिखाने में नहीं हिचक रही हैं। साथ ही, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि से त्रस्त व विकास की भूखी जनता चुप है कि आगे क्या होगा?

पहले भी मायावती ने BJP पर बोला था हमला

इससे पहले मायावती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि विपक्षी पार्टियों को सरकार की जनविरोधी नीतियों और निरंकुशता के खिलाफ धरना प्रदर्शन की इजाजत नहीं देना 'नई तानाशाही प्रवृत्ति' है। मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "विपक्षी पार्टियों को सरकार की जनविरोधी नीतियों, उसकी निरंकुशता तथा जुल्म-ज्यादती आदि को लेकर धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं देना भाजपा सरकार की नई तानाशाही प्रवृति हो गई है। साथ ही, बात-बात पर मुकदमे, लोगों की गिरफ्तारी एवं विरोध को कुचलने की बनी सरकारी धारणा अति-घातक है।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement