Friday, April 26, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: पीलीभीत में घर में रखे पटाखों के स्टॉक में आग लगने से हुआ विस्फोट, दो मंजिला मकान ढहा

Uttar Pradesh News: यूपी के पीलीभीत जिले एक मकान में बड़ी मात्रा में रखे पटाखों में अचानक आग लग गई, जिसके कारण भयानक विस्फोट हो गया। इस घटना में व्यक्ति का दो मंजिला मकान भी ढ़ह गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: August 02, 2022 20:57 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representational Image

Highlights

  • घर में रख-रखा था बड़ी मात्रा में पटाखों का स्टाक
  • धमाका होने पर आतिशबाज की तीन बेटियां मकान के अंदर ही रह गई
  • पुलिस ने लगों की मदद से दो लड़कियों को मलबे से निकाला बाहर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के एक मकान में रखे पटाखों में आग लग जाने से भयानक विस्फोट हो गया। पुलिस ने बताया कि जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को दोपहर तीन बजे एक आतिशबाज के घर में बड़ी मात्रा में रखे पटाखों में अचानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस विस्फोटक घटना में दो मंजिला मकान ढह गया। जिले के जहानाबाद कोतवाली पुलिस के अनुसार मोहल्ला मिश्रन टोला में आतिशबाज अजीम बेग का दो मंजिला मकान है और उसने आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस ले रखा है। 

घर के अंदर ही रह गई थीं आतिशबाज की तीनों बेटियां 

पुलिस ने बताया कि अजीम ने आतिशबाजी रखने के लिए आबादी से दूर गोदाम भी बनाया हुआ है। लेकिन उसने पटाखों और आतिशबाजी का घर में भी बड़ी मात्रा में स्टाक लगा रखा है। पुलिस के अनुसार मंगलवार को दोपहर लगभग तीन बजे घर के अंदर अचानक धमाका हुआ। धमाका होने पर परिवार के लोग बाहर भागे पर आतिशबाज की तीन बेटियां मकान के अंदर ही रह गई। इसके बाद सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दो को लोगों की मदद से मलबे से निकाल लिया। जिनको तुरंत इलाजल के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि एक बेटी अब भी मलबे में दबी है। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं।

हालही में बिहार की अवैध पटाखा फैक्टरी में भी हुआ था हादसा

बिहार के सारण जिले में पटाखे की एक अवैध फैक्टरी में कुछ दिन पहले भीषण विस्फोट हुआ था। जिसमें दो बच्चों और एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी, तथा चार अन्य घायल हो हुए थे। सारण के SP संतोष कुमार ने बताया था कि विस्फोट इतना भीषण था कि खोदाईबाग बाजार में जिस तीन मंजिला इमारत पर यह फैक्टरी थी, वह ढह गई। अधिकारी के मुताबिक जान गंवाने वालों में पटाखे की अवैध फैक्टरी का मालिक भी शामिल था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement