Uttar Pradesh News: कांवड़ यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट, साबिर उर्फ शब्बीर को पंचायत में जूतों से पीटा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में साबिर उर्फ शब्बीर नाम के एक युवक को कुछ लोगों ने भरे पंचायत में जूतों से पीट दिया। साबिर वही युवक है जिस पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर कांवड़ यात्रा को लेकर एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया था।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 30, 2022 13:22 IST
Kanwar Yatra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kanwar Yatra

Highlights

  • कांवड़ यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट
  • साबिर उर्फ शब्बीर को पंचायत में जूतों से पीटा
  • FIR के बाद फरार चल रहा था साबिर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में साबिर उर्फ शब्बीर नाम के एक युवक को कुछ लोगों ने भरे पंचायत में जूतों से पीट दिया। साबिर वही युवक है जिस पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर कांवड़ यात्रा को लेकर एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया था। दरअसल साबिर ने अपने सोशलमीडिया पर हिंदुओं के पवित्र कांवड़ यात्रा को लेकर एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया था, वीडियो वायरल होते ही जब इस पर हिंदू संगठनों की नजर गई तो उन्होंने इस पर संज्ञान लिया और विश्व हिंदू परिषद के नेता मनीष योगाचार्य ने साबिर के खिलाफ बेहट कोतवाली में केस दर्ज करा दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत साढ़ौली कदीम निवासी सावेज और लतीफपुर भूड़ निवासी साबिर को गिरफ्तार कर लिया। 

पंचायत में जूतों से पिटाई का सच

सोशलमीडिया पर कांवड़ यात्रा को लेकर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने वाले साबिर का एक और वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि साबिर को भरी पंचायत में कुछ लोग जूतों से पीट रहे हैं। दरअसल यह वीडियो साबिर के गिरफ्तारी से एक दिन पहले का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि जब साबिर के घर वालों को पता चला कि साबिर ने सोशल मीडिया पर ऐसा कोई वीडियो पोस्ट किया है और गांव में भी हिंदू समुदाय को लोग इसे लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, तो उन्होंने खुद ही पंचायत बुला ली और पंचायत में साबिर ने पूरे गांव से इसके लिए माफी मांगी और साबिर के परिवार वालों ने ही उसे भरी पंचायत में जूतों से पीटा। वीडियो में भी देखा जा सकता है कि साबिर पहले माफी मांगता है, फिर उसके ही घर वाले उसे जूतों से पीटते हैं।

FIR के बाद फरार चल रहा था साबिर

कांवड़ यात्रा को लेकर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने वाला साबिर, एफआईआर दर्ज होने के बाद फरार चल रहा था। जबकि उसका साथी सावेज उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन मामला और ना बढ़े इसे लेकर पुलिस ने अपनी कई टीमें साबिर को ढूढने में लगा दी जिसके बाद साबिर उर्फ शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि सहारनपुर पुलिस साबिर को जूतों से पीटने वाले वीडियो की भी जांच कर रही है और कह रही है कि मामले में साक्ष्य मिलते ही इस पर भी कार्रवाई होगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन