Friday, April 26, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: बरेली में बिरयानी की दुकान के पास अतिक्रमण हटाने को लेकर हिंसा ,कई घायल

Uttar Pradesh News: बरेली में गुरुवार को एक बिरयानी की दुकान पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान गोली चलने और चाकूबाजी में चार लोग घायल हो गए हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 15, 2022 0:01 IST
Violence- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Violence

Highlights

  • बरेली में दो गुटों में खूनी संघर्ष में सांप्रदायिक हिंसा
  • दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर धारदार हथियार से किया हमला
  • घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद

Uttar Pradesh News: बरेली में गुरुवार को एक बिरयानी की दुकान पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान गोली चलने और चाकूबाजी में चार लोग घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत तमाम आला अफसर मौके पर पहुंचे। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि नगर निगम की टीम प्रेमनगर क्षेत्र में शिकायत के आधार पर एक अस्पताल के पास बिरयानी की एक दुकान के संचालकों द्वारा किये गये कथित अतिक्रमण को हटाने गई थी। 

ये था मामला

दुकान संचालक नवाब अली का आरोप है कि टीम अतिक्रमण हटा रही थी, तभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अंकित भाटिया अपने कई साथियों को लेकर मौके पर पहुंच गए और विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में झड़प हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस वारदात में अंकित भाटिया और दूसरे पक्ष के मुजीब अली और बिरयानी की दुकान के संचालक नवाब अली गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

दोनों पक्षों में विवाद

भाटिया ने आरोप लगाया कि उसके घर से कुछ ही दूरी पर बिरयानी की कई दुकानें हैं, जहां पर दुकानदार लोगों को शराब भी परोसते हैं। लोग अक्सर नशे की हालत में हंगामा करते हैं, जिसकी शिकायत उन्होंने कुछ दिन पहले नगर निगम से की थी। उन्होंने बताया कि आज नगर निगम की टीम सावन से पहले दिन दुकानों के बाहर अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान टीम ने दुकानों के चबूतरे भी तोड़ दिए, जिससे दुकानदार और उनके पक्ष के लोग नाराज थे। बिरयानी दुकानदारों ने समझा कि उन्होंने ही नगर निगम से उनके विरुद्ध शिकायत की है और इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। भाटिया ने बताया कि देखते ही देखते दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे तीन लोग गंभीर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा कई अन्य लोगों को भी चोटें आयी हैं। 

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के चलते मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक वारदात के दौरान गोली भी चली। बिरयानी की दुकान के संचालक नवाब अली ने दावा किया कि उसके कंधे और पेट पर चाकू लगा है और उसके एक कर्मचारी को गोली लगी भी है। हालांकि, प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बहरहाल, भाजपा नेता भाटिया ने इस सिलसिले में थाने में शिकायत की है, जबकि दूसरे पक्ष की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं दी गयी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement