Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: बीएससी की छात्रा को ब्लैकमेल कर सिपाही ने किया दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

Uttar Pradesh: पुलिस अधीक्षक (नगर) राजेश कुमार ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि पीड़ित छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर देवबंद थाने की पुलिस ने अमरोहा के बछराउ थाने के सिपाही संदीप के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Published on: August 02, 2022 22:52 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • फोटो एडिट कर छात्रा को किया ब्लैकमेल
  • बछराउ थाने में तैनात है सिपाही संदीप
  • जबरदस्ती एक होटल में ले जाकर किया दुष्कर्म

Uttar Pradesh: अमरोहा जिले में बछराउ थाने के एक सिपाही द्वारा सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र की बीएससी की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सिपाही को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पिता ने आरोपी सिपाही के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

बछराउ थाने में तैनात है सिपाही संदीप

पुलिस अधीक्षक (नगर) राजेश कुमार ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि पीड़ित छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर देवबंद थाने की पुलिस ने अमरोहा के बछराउ थाने के सिपाही संदीप के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया और फिर विधिक प्रक्रिया के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में पिता ने आरोप लगाया है कि नूरपुर निवासी संदीप उनकी बेटी का फोटो एडिट कर उसे ब्लैकमेल करने लगा और उसके साथ दुष्कर्म किया।

फोटो एडिट कर किया ब्लैकमेल

कुमार ने बताया कि संदीप बीएससी में पढ़ने वाली उक्‍त छात्रा का फोटो एडिट कर अश्‍लील बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा और यही डर दिखाकर 29 जुलाई को छात्रा को फोन पर प्रैक्टिकल की झूठी सूचना देकर उसे सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे पर बुला लिया और फिर उसे जबरदस्ती एक होटल में ले जाकर उससे कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार छात्रा ने घर जाकर सारी बात अपने परिजनों को बताई, इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की। 

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की पुलिस लाइन में तैनात एक आरक्षी के खिलाफ उसकी महिला सहकर्मी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि प्रकरण में महिला थाने में मंगलवार रात अभियोग पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि पुलिस लाइन में तैनात 2019 बैच की एक महिला आरक्षी ने 2018 बैच के सहकर्मी आरक्षी पर आरोप लगाया था कि किराए पर कमरा दिखाने के बहाने जनवरी 2021 को पोर्टरगंज मोहल्ले में स्थित अपने कमरे पर ले जाकर उसने उसके साथ कथित दुष्कर्म किया। अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। महिला आरक्षी की शिकायत पर आरोपी आरक्षी अंकित राय के विरुद्ध महिला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement