Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में करंट लगने से तीन मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

Uttar Pradesh: राय ने बताया कि जब ये तीनों पेड़ काटने लगे तभी पास से गुजर रही विद्युत लाइन की चपेट में आकर करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि इनका एक साथी आरिफ (29) गम्भीर रूप से झुलस गया।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 10, 2022 14:37 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • विद्युत लाइन की चपेट में गए मजदूर
  • पेड़ काटने आये थे मजदूर
  • घायल मजदूर को पीजीआई चण्डीगढ़ भेजा गया

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के एक गांव में शनिवार को एक किसान के खेत पर पेड़ काटने आये तीन मजदूरों की हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आकर करंट लगने से मौत हो गई जबकि एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया। घायलों को उपचार के लिए पीजीआई चण्डीगढ़ भेजा गया है।

पास से गुजर रही विद्युत लाइन की चपेट में गए मजदूर

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूरज राय ने मीडिया को बताया कि शनिवार को रामपुर मनिहारान थाने के तहत आने वाले मदनुकी गांव में एक किसान ने अपने खेत में लगे पेड़ों को कटवाने के लिए मजदूर बुलाए थे। गंगोह क्षेत्र के फतेहपुर ढोला निवासी सद्दाम (32), नौशाद (30), और अजय अपने साथी मजदूरों के साथ पेड़ काटने आये थे। राय ने बताया कि जब ये तीनों पेड़ काटने लगे तभी पास से गुजर रही विद्युत लाइन की चपेट में आकर करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि इनका एक साथी आरिफ (29) गम्भीर रूप से झुलस गया।

घायल मजदूर को पीजीआई चण्डीगढ़ भेजा गया

हादसे की जानकारी मिलते ही रामपुर मनिहारान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल मजदूर आरिफ को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए पी जी आई चंडीगढ़ में भर्ती कराने के लिए कहा गया है।

इससे पहले भी हुई थी मजदूर की मौत

इससे पहले अम्बेडकर नगर स्थित पुरानी एआरटीओ ऑफिस के पास सुबह शौच के लिए गया था, वहीं मजदूर करंट प्रवाहित बिजली की चपेट में आ गया था। मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हंसवर थाना क्षेत्र के नसीराबाद गांव निवासी विकास यादव (30) पुत्र जानकी यादव मजदूरी करता था। रविवार की सुबह पुरानी एआरटीओ ऑफिस के पास गिट्टी मोरंग उतारने का काम कर रहा था। इस दौरान शौच के लिए सड़क के किनारे गया, जहां बिजली तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई थी। अकबरपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पांडेय ने बताया था कि विकास यादव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement