Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: पति की प्रताड़ना से तंग आकर न्यूयॉर्क में एक महिला ने की खुदकुशी, मामला दर्ज

Uttar Pradesh: बिजनौर के नजीबाबाद के ताहरपुर निवासी जसपाल सिंह ने शनिवार को बताया कि उनकी पुत्री मनदीप ने न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार 2 अगस्त की देर रात एक वीडियो उन्हें भेजकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 07, 2022 7:43 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • पिता को एक वीडियो भेजने के बाद की आत्महत्या
  • 50 लाख रुपये दहेज मंगाने के लिए करता था मारपीट
  • दंपति की 4 और 6 साल की हैं दो बेटियां

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक महिला ने पति से तंग होकर न्यूयॉर्क में सुसाइड कर लिया। बिजनौर जिले के नजीबाबाद क्षेत्र की रहने वाली महिला थी। एक महिला ने कथित तौर पर पति की प्रताड़ना से तंग आकर न्यूयॉर्क में सुसाइड कर ली। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। 

कई सालों से कर रहा था तंग

30 वर्षीय मनदीप कौर ने 3 अगस्त को अपने पिता को एक वीडियो भेजने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। वीडियो में मनदीप ने अपने पति रणजोधवीर सिंह संधू पर सालों से उसका उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। नजीबाबाद के थाना प्रभारी रविंद्र कुमार वर्मा ने शनिवार को बताया कि आरोपी के खिलाफ पीड़िता के पिता की शिकायत पर शुक्रवार को IPC की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) और 498 A (दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न करना) के तहत FIR दर्ज की गई है। नजीबाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने मनदीप के पति, सास, ससुर और देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला न्‍यूयॉर्क का है। 

पिता को भेजी थी वीडियो

बिजनौर के नजीबाबाद के ताहरपुर निवासी जसपाल सिंह ने शनिवार को बताया कि उनकी बेटी मनदीप ने न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार 2 अगस्त की देर रात एक वीडियो उन्हें भेजकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि दो मिनट 49 सेकंड के वीडियो में मनदीप ने पति रणजोधवीर पर रोज-रोज पिटाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरी औरतों से अवैध संबंधों को लेकर टोकने पर रणजोधवीर शराब पीकर उससे मारपीट करता था। 

नजीबाबाद थाने में दर्ज हुई FIR

जसपाल सिंह ने बताया कि 2015 में उन्होंने मनदीप की शादी नजीबाबाद के गांव बढ़िया निवासी रणजोधवीर से की थी। 2018 में दोनों अमेरिका गए थे और रणजोधवीर ने लोन लेकर ट्रक लिया था। दंपति की 4 और 6 साल की दो बेटियां हैं। सिंह ने कहा कि उनकी बेटी मनदीप बताती थी कि वह पिता से 50 लाख रुपये मंगाने के लिए मारपीट करता था। उसने वीडियो में कहा कि अब पति की पिटाई सहन नहीं होती है, इसलिए आत्महत्या कर रही हूं। मनदीप के सुसाइड के बाद भारतीय मूल की महिला को न्याय दिलाने के लिए इंटरनेट पर "कौर आंदोलन" भी चलाया गया। कौर की चार और छह साल की दो बेटियां हैं। जसपाल सिंह ने नजीबाबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि मनदीप का अमेरिका में पोस्टमार्टम हो गया है और रणजोधवीर पुलिस हिरासत में है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement