1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'कहां गया वो बजट...', बेरोजगारी के मुद्दे पर एक बार फिर अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी

Varun Gandhi on BJP Government: 'कहां गया वो बजट...', बेरोजगारी के मुद्दे पर एक बार फिर अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी

Varun Gandhi on BJP Government: एक ओर जहां बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष, सरकार पर हमलावर है, तो वहीं अब बीजेपी सांसद ने भी इस पर अपनी ही सरकार से सवाल पूछा है। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 28, 2022 16:53 IST
Varun Gandhi on BJP Government- India TV Hindi
Image Source : PTI Varun Gandhi on BJP Government

Highlights

  • बेरोजगारी के मुद्दे पर सांसद वरुण गांधी का ट्वीट
  • एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हुए हमलावर
  • बोले- भर्तियां न आने से करोड़ों युवा हताश-निराश

Varun Gandhi on BJP Government: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। एक ओर जहां बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष, सरकार पर हमलावर है, तो वहीं अब बीजेपी सांसद ने भी इस पर अपनी ही सरकार से सवाल पूछा है। वरुण गांधी ने सरकार से पूछा है कि कहां गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था? 

बीजेपी सासंद वरुण गांधी ने केंद्र में विभन्न विभागों और संस्थान, स्वास्थ्य सेवाएं, प्राथमिक शिक्षा, उच्च शिक्षण संस्थान, आर्मी एवं पुलिस और न्यायालयों में खाली पड़े पदों की संख्याओं को लेकर ट्वीट किया है। वरुण गांधी ने आंकड़े जारी करते हुए ट्वीट किया, "जब बेरोजगारी 3 दशकों के सर्वोच्च स्तर पर है तब यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। जहां भर्तियां न आने से करोड़ों युवा हताश व निराश हैं, वहीं 'सरकारी आंकड़ों' की ही मानें तो देश में 60 लाख 'स्वीकृत पद' खाली हैं। कहां गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था? यह जानना हर नौजवान का हक है!"

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब वरुण गांधी ने किसी मुद्दे को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। वे कई मौकों पर अपनी ही सरकार के खिलाफ सवाल खड़े किए हैं। बीते दिनों उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर ही केंद्र को घेरते हुए कहा था कि देश प्रशासनिक अक्षमता की कीमत चुका रहा है। यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने कहा था कि पिछले कुछ सालों में छात्रों की स्थिति खराब हुई है और उन्हें अपने अधिकारों और पढ़ाई के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। 

वहीं, कुछ दिन पहले उन्होंने यूपी में योगी सरकार की ओर से राशनकार्ड धारकों के लिए तय की गई पात्रता को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आम लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाले सारे मानक अगर चुनाव देखकर तय किए जाएंगे, तो सरकारें अपनी विश्वसनीयता खो देंगी।