Yogi Adityanath ने कहा, जन आंदोलन बन चुका है PM मोदी का हर घर तिरंगा नारा

Yogi Adityanath: योगी ने इस मौके पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि आप सब भारत के आन, बान और शान के प्रतीक तिरंगा को हर घर तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 09, 2022 23:13 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath News, Yogi Adityanath Har Ghar Tiranga- India TV Hindi News
Image Source : PTI Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath.

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तिरंगा यात्रा जन जागरूकता का सशक्त माध्यम बन चुका है।
  • योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हर घर तिरंगा नारा अब जन आंदोलन बन गया है।
  • 9 अगस्त को क्रांति दिवस से लेकर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक मनेगा स्वतंत्रता सप्ताह।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘हर घर तिरंगा’ नारा अब जन आंदोलन बन गया है। भारतीय जनता पार्टी के स्टेट हेडक्वॉर्टर ने मंगलवार को एक बयान जारी किया जिसके मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष्य में 9 अगस्त को क्रांति दिवस से लेकर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक ‘स्वतंत्रता सप्ताह‘ के अंतर्गत आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन में लोगों की जबरदस्त भागीदारी के मकसद से मंगलवार को जागरूकता रैली की शुरुआत की।

‘जन आंदोलन बन गया है हर घर तिरंगा नारा’

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने रैली को हरी झंडी दिखाते हुए प्रदेशवासियों से ‘हर-घर तिरंगा’ अभियान में उत्साह और उमंग के साथ हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हर घर तिरंगा नारा अब जन आंदोलन बन गया है। बीजेपी के हर घर तिरंगा अभियान की प्रदेश में शुरुआत के साथ 9 और 10 अगस्त के लिए प्रदेश के सभी 1918 मंडलों में तिरंगा यात्रा के साथ पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता आम जन के साथ जनजागरण के लिए गली, मोहल्लों, शहरों, गांवों के लिए निकलेंगे।

योगी ने बताया तिरंगा यात्रा का महत्व
इस कैंपेन के अंतर्गत 11 एवं 12 अगस्त को महापुरुषों की प्रतिमा स्थलों पर स्वच्छता अभियान तथा 13, 14 एवं 15 अगस्त के हर घर तिरंगा अभियान के लिए भी कार्यकर्ता निकलेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूरा देश अपनी आजादी के अमृत महोत्सव की भव्य तैयारी कर रहा है। ऐसे वक्त में तिरंगा यात्रा जन जागरूकता का सशक्त माध्यम बन चुका है, जो राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत अपने राष्ट्रीय प्रतीकों के प्रति हम सबके मन में श्रद्धा और सम्मान का भाव जागृत कर रहा है।

बीजेपी को कार्यकर्ताओं को सीएम ने दी बधाई
सीएम योगी ने कहा कि यह मौका इस देश की आजादी के लिए जिन अमर सपूतों ने अपना बलिदान दिया था, उन सबको नमन, स्मरण और उनके आदर्शों से प्रेरणा प्राप्त करने का हमारे लिए अवसर लेकर आया है। योगी ने इस मौके पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि आप सब भारत के आन, बान और शान के प्रतीक तिरंगा को हर घर तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, जो देश के 135 करोड़ नागरिकों के जीवन में व्यापक परिवर्तन का आधार बनेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022