Saturday, April 13, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनावों से पहले BJP ने विपक्ष को दिया झटका, पूर्व MLC सहित कई पहाड़ी कार्यकर्ता पार्टी में हुए शामिल

बीजेपी का दामन थामने के बाद पूर्व MLC शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास, शांति और समाज के वंचित वर्गों को न्याय प्रदान करने के प्रयासों को देखते हुए मैंने बीजेपी में शामिल होने का एक सचेत निर्णय लिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: February 24, 2024 18:24 IST
Pahari activists, BJP in Jammu, Pahari activists join BJP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BJP4JNK पूर्व MLC सैयद मोहम्मद रफीक शाह ने जम्मू कश्मीर बीजेपी के चीफ रविंद्र रैना की मौजूदगी में पार्टी का दामन थाम लिया।

जम्मू: जम्मू कश्मीर के एक पूर्व विधान परिषद सदस्य (MLC) सहित बड़ी संख्या में पहाड़ी कार्यकर्ता शनिवार को BJP में शामिल हो गए। इन सभी ने भारतीय जनता पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का संकल्प लिया। बीजेपी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने नये लोगों का पार्टी में स्वागत किया, जिनमें से ज्यादातर नेशनल कॉन्फ्रेंस से जुड़े हुए थे। वर्ष 2019 में नेशनल पैंथर्स पार्टी से नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पूर्व MLC सैयद मोहम्मद रफीक शाह और उनके समर्थक जम्मू में पार्टी के राज्य मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हो गए।

पूर्व MLC रफीक शाह ने की पीएम मोदी की सराहना

केंद्र सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में पहाड़ी भाषी लोगों सहित 4 और समुदायों को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने के बाद पूर्व मंत्री मुश्ताक अहमद शाह बुखारी और पूर्व MLC शाहनाज गनई सहित कई प्रमुख पहाड़ी नेता पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के त्रेहगाम क्षेत्र निवासी शाह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास, शांति और समाज के वंचित वर्गों को न्याय प्रदान करने के प्रयासों को देखते हुए मैंने बीजेपी में शामिल होने का एक सचेत निर्णय लिया है।’ उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने उनकी जनजाति के सपनों को पूरा किया है।

‘पिछली सरकारों ने हमें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया’

बीते 20 फरवरी को जम्मू में प्रधानमंत्री की जनसभा में नजर आए शाह ने कहा, ‘पिछली सरकारों ने हमें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया, लेकिन मोदी सरकार ने न्याय किया।’ एक अलग समारोह में, राजौरी के कोटरंका से प्रमुख नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मोहम्मद अयूब पहलवान के नेतृत्व में दर्जनों पहाड़ी कार्यकर्ता रैना की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी नेता रैना ने कहा, 'राजनीतिक दिग्गजों का बीजेपी में शामिल होना प्रधानमंत्री द्वारा जम्मू कश्मीर में किए गए कार्यों पर मुहर है।' रैना ने कहा कि पार्टी के दरवाजे हर उस व्यक्ति के लिए खुले हैं, जो इसमें शामिल होना चाहता है और लोगों की सेवा करना चाहता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement