Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश फिर की नाकाम, एक आतंकी ढेर, घाटी में सक्रिय हैं इतने ग्रुप

सेना द्वारा लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 06, 2023 21:53 IST
Jammu and Kashmir - India TV Hindi
Image Source : FILE एक आतंकी हुआ ढेर

जम्मू कश्मीर: सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने संयुक्त अभियान में तंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में LoC पर एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक आतंकी को ढेर कर दिया। मौके से 1 एके राइफल, 1 एके मैगजीन, 15 एके राउंड, 59 मिमी पिस्तौल, एक 15 मिमी पिस्तौल, 8 पिस्तौल मैगजीन, 329 मिमी पिस्तौल राउंड और 915मिमी पिस्तौल राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इस बात की जानकारी जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दी है। 

राजौरी और पूंछ में कितने ग्रुप सक्रिय?

एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में आतंकवादियों के लगभग तीन समूह सक्रिय हैं और प्रत्येक समूह में दो से तीन आतंकवादी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबल इलाके से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

मुकेश सिंह ने बताया कि सीमा पार से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां ​​दोगुनी कोशिश कर रही हैं। सेना के रोमियो फोर्स के मेजर जनरल मोहित त्रिवेदी के साथ मौजूद सिंह ने राजौरी में सवाददाताओं को बताया, "माना जाता है कि (पीर पंजाल) क्षेत्र में आतंकवादियों के दो या तीन समूह मौजूद हैं। प्रत्येक समूह में दो से तीन आतंकवादी शामिल हैं, लेकिन उनकी सटीक संख्या बताना मुश्किल है।" 

मुकेश सिंह ने बताया कि रविवार को लड़ाकू वर्दी में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया और उसके पास से एक एके.असॉल्ट राइफल और दो पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सिंह ने बताया, "आतंकवादियों के समूह को बुधल के गुंदाह-खवास गांव में देखे जाने के बाद सेना को इसकी सूचना दी गई और पुलिस का एक दल गांव पहुंचा। जब घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया, तब आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मारा गया।" (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

मणिपुर से बड़ी खबर, NDA की सहयोगी कुकी पीपुल्स अलायंस ने बीरेन सरकार से वापस लिया समर्थन 

ट्रैफिक समस्याओं की वजह से बंगलुरू को हर साल होता है 19 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान, रिपोर्ट में खुलासा

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement