Thursday, July 25, 2024
Advertisement

कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच कई घंटों तक मुठभेड़ चली। संदिग्ध आतंकी बॉर्डर पार से घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए थे। सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 23, 2024 13:20 IST
सुरक्षाबलों और आंतकियों के साथ हुई मुठभेड़- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI सुरक्षाबलों और आंतकियों के साथ हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने सीमा पार से आंतकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने सीमा पार से जुड़े संदिग्ध आंतकियों को एलओसी के पास देखा था। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम अलर्ट हो गई और सर्च ऑपरेशन चलाया। कई घंटों के चले सर्च ऑपरेशन के बाद शनिवार को सुरक्षबलों की टीम ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के साथ हुई ये मुठभेड़ बारामूला जिले के उरी सेक्टर में हुई है। यह इलाका एलओसी से जुड़ा हुआ है।

संदिग्ध गतिविधी देखे जाने पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

सेना के अधिकारियों ने बताया कि उरी सेक्टर के गोहलान इलाके में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को संदिग्ध गतिविधी देखी थी। जैसे ही जवानों ने फायरिंग करना शुरू किया तो उधर से भी गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्च संभाल लिया और आंतकियों को घेर लिया। इस मुठभेड़ में दो आंतकियों को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। 

उरी सेक्टर के ठीक सामने पाकिस्तान की पोस्ट

Image Source : INDIA TV
उरी सेक्टर के ठीक सामने पाकिस्तान की पोस्ट

पाकिस्तान के पोस्ट की एक्सक्लूसिव तस्वीर

तस्वीर में दिख रहा ये बॉर्डर उरी सेक्टर के ठीक सामने पाकिस्तान की पोस्ट का है। जहां से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की है। INDIA TV के पास एक्सक्लूसिव तस्वीर मौजूद है। इस तस्वीर में पाकिस्तानी पोस्ट और उनका इलाका साफ दिखाई दे रहा है। यहीं से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की और फिर भारतीय सेना ने उनके नापाक मंसूबों को नाकामयाब कर दिया।

चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

दो आतंकियों के मार गिराए जाने के बाद उरी सेक्टर के गोहलान इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को शक है कि जंगल में अभी भी दो-तीन संदिग्ध आतंकी छिपे हो सकते हैं। भारतीय सेना के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं।  सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों ने इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।

पिछले हफ्ते भी मारे गए थे 2 आतंकी

बता दें कि पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक अन्य मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए गए थे। आंतकियों के साथ हुई कई घंटों की मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी का एक जवान घायल हो गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement