Monday, April 29, 2024
Advertisement

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का सक्रिय आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस ने लश्कर ए-तैयबा के सक्रिय मॉड्यूल के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया है। यह मॉड्यूल जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार से हथियार और गोला बारूद प्राप्त करने में सक्रिय भूमिका निभाई।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Mangal Yadav Updated on: February 06, 2024 14:09 IST
पुलिस की गिरफ्त में आतंकी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में आतंकी

 दिल्ली पुलिस ने लश्कर ए-तैयबा के सक्रिय मॉड्यूल के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह मॉड्यूल जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार से हथियार और गोला बारूद प्राप्त करने में सक्रिय भूमिका निभाई। पुलिस के मुताबिक, आरोपी सेना का सेवानिवृत कर्मी है। आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है जिसका नाम रियाज अहमद बताया जा रहा है।

आतंकी रच रहा था साजिश

 दिल्ली पुलिस के अनुसार, रियाज को एलओसी पार से हैंडलर हथियार और गोला-बारूद भेजते थे और वो खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ आतंकी साजिश रचने में शामिल था। डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में जांच एजेंसियों से विशेष जानकारी मिली कि कुपवाड़ा का रहने वाला रियाज़ अहमद राथर जम्मू-कश्मीर हाल ही में पकड़े गए आतंकी मॉड्यूल मामले में वांटेड चल रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने हाल ही में कुपवाड़ा माड्यूल के पांच लोगों को गिरफ्तार किया था और 5 एके राइफल , 5 एके मैगजीन, 16 छोटी एके सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की थी। 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया आतंकी

ये हथियार और गोला-बारूद पीओके स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी मंजूर अहमद शेख उर्फ ​​शकूर और काजी मोहम्मद खुशाल द्वारा भेजे गए थे। दोनों सीमा पार से ऑपरेट कर रहे थे। इसके अलावा यह बताया गया कि कथित रियाज अहमद फरार है और जल्द ही तड़के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगा। पुलिस टीम ने 4 जनवरी की सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के एग्जिट गेट नंबर 1 से रियाज को तब पकड़ा जब वो पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहा था। आरोपी ने बताया की वो अपने दोस्त अल्ताफ के साथ जबलपुर से महाकौशल एक्सप्रेस में सवार हुआ था और 3 जनवरी को दोपहर करीब 3 बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचा था। वहां से उन्होंने ऑटो लिया और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को दी गई जानकारी

रियाज अहमद राथर किसी दूसरे ठिकाने पर जाने वाला था। कथित रियाज अहमद पर खुर्शीद अहमद राथर से हथियारों और हथियार लेने का शक है। यूसुफ राथर और गुलाम सरवर दोनों को पहले ही जम्मू-कश्मीर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी रियाज अहमद और उसका दोस्त अल्ताफ 31 जनवरी 2023 को भारतीय सेना से रिटायर्ड हुए है। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है। आरोपी रियाज़ अहमद को कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement