Saturday, April 20, 2024
Advertisement

AIIMS: एम्स सीनियर रेजिडेंट एंट्रेंस एग्‍जाम शेड्यूल जारी, aiimsexams.org पर करें चेक

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, AIIMS ने सीनियर रेजिडेंट/ रेजिडेंट डिमॉन्स्ट्रेटर्स पदों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 17:33 IST
AIIMS Senior Resident Exam Schedule 2019- India TV Hindi
AIIMS Senior Resident Exam Schedule 2019

AIIMS Senior Resident Exam Schedule 2019: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, AIIMS ने सीनियर रेजिडेंट/ रेजिडेंट डिमॉन्स्ट्रेटर्स पदों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर 15 अक्टूबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक यह भर्ती परीक्षा इस साल 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) की वेबसाइट पर जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक, सीनियर रेजिडेंट्स/सीनियर डिमॉन्सट्रेटर्स के पद पर अधिकतम 3 सालों तक भर्ती के लिए भारत की सरकार की रेजिडेंसी स्कीम के तहत भारत के नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। बता दें कि सीनियर रेजिडेंट और रेजिडेंट डेमोन्स्ट्रेटर पदों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन दिल्ली, एनसीआर, मुंबई , कोलकाता और चेन्नई में किया जाएगा।

ऐसे में जिन उम्‍मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन खाली पदों में मौजूदा रिक्तियां, एससी, एसटी, ओबीसी की बैकलॉग वेकंसी और वे पद शामिल हैं, जो 01 जनवरी, 2020 से 30 जून, 2020 के बीच खाली होंगे। इसके साथ ही एम्स की ओर से पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन संबंधित लेटेस्ट अपडेट भी जारी किया गया है। इसके मुताबिक पीजी कोर्स में दाखिले के लिए नवंबर में महीने में एंट्रेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी।

शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षा 17 नवंबर को आयोजित होगी, जिसका परिणाम अगले 5 दिनों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। इस पीजी एंट्रेंस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अक्टूबर तक चलेगी। एम्स की ओर से हर साल दो बार पीजी एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाता है। जनवरी सेशन के लिए परीक्षा नवंबर महीने में होगी और जुलाई सेशन के लिए नोटिफिकेशन नवंबर में जारी किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement