1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. Bihar Amin Exam 2020: बिहार अमीन परीक्षा हुई स्थगित, पढ़े पूरी जानकारी

Bihar Amin Exam 2020: बिहार अमीन परीक्षा हुई स्थगित, पढ़े पूरी जानकारी

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) ने राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में अमीन के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (सीबीटी) 2020 टाल दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 14, 2020 17:49 IST
bihar amin exam 2020- India TV
bihar amin exam 2020

Bihar Amin Exam 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) ने राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में अमीन के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (सीबीटी) 2020 टाल दी गई है।अमीन परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 फरवरी 2020 को होना था। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी सूचना के मुताबिक इस परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। हालांकि यह घोषणा कब होगी और नई तारीखें क्या होंगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार में कुल 1767 अमीन पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200-20200+ ग्रेड पे 2000 वेतनमान मिलेगा। इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा के दो भाग होंगे। सभी प्रश्न बारहवीं के स्तर के होंगे। प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया जाएगा। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित की जाएगी। पेपर में कुल 75 सवाल पूछे जाएंगे। जिन्हे हल करने के लिए 2.15 घंटे का समय आवेदकों को दिया जाएगा।

बिहार अमीन परीक्षा की नई तारीख घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपने ऐडमिट कार्ड नीचें दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं

ऐसे करें बिहार अमीन परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट- bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर, "AMIN Admit Card 2020" लिंक पर क्लिक करें
  • सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें
  • आपका बिहार AMIN एडमिट कार्ड 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा
  •  डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एएमआईएन एडमिट कार्ड 2020 का प्रिंट आउट लें
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv