Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाकों में आज से शुरू हुई CBSE परीक्षा, 98.2% छात्र रहे उपस्थित

सीबीएसई (CBSE Board) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) के इलाकों में हालात सामान्य होने के बाद आज से एक बार फिर शुरू हो गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2020 15:11 IST
CBSE exam started in Delhi violence affected areas, 92%...- India TV Hindi
CBSE exam started in Delhi violence affected areas, 92% students present

नई दिल्ली। सीबीएसई (CBSE Board) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) के इलाकों में हालात सामान्य होने के बाद आज से एक बार फिर शुरू हो गई हैं। सोमवार को सीबीएसई 12वीं का फिजिक्स और 10वीं का संगीत का पेपर देने बच्चे पहुंचे। आज 98.2 फीसदी उपस्थिति दर्ज की गई । दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्व जिले में हुई हिंसा के कारण सीबाएसई बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी थी।

CBSE के सचिव, अनुराग त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया की उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 12वीं और 10वीं परीक्षा के लिए 2888 छात्रों का रेजिस्ट्रेशन हुआ था। जिसमें से, 2837 अभ्यार्थी 2 मार्च को हुई परीक्षा में उपस्थित हुए ,वहीं आज की परीक्षा में 51 छात्र अनुपस्थित रहे। इस प्रकार आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बोर्ड की परीक्षा में 98.2 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज की गई।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement