1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. Delhi University Exams 2020: फाइनल ईयर के ओपन बुक एग्जाम हुए 10 दिन के लिए स्थगित

Delhi University Exams 2020: फाइनल ईयर के ओपन बुक एग्जाम हुए 10 दिन के लिए स्थगित

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया, जो एक जुलाई से शुरू होने वाली थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2020 17:01 IST
du- India TV Hindi
Image Source : FILE du

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया, जो एक जुलाई से शुरू होने वाली थी। विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएंगी। शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए खुली किताब परीक्षा (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसमें कहा गया कि मौजूदा स्थिति के कारण सभी संबंधित हितधारकों, विशेष रूप से छात्रों को परीक्षा की अपनी निर्धारित गतिविधियों में शामिल होने में मुश्किल हो सकती है।

सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नयी डेटशीट तीन जुलाई को विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा अधिसूचित की जाएगी और 10 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी। देश में कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर दिल्ली है। शुक्रवार तक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 77,240 मामले सामने आए हैं और इससे 2,492 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X