1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. DU Open Book Exam: फाइनल सेमेस्टर के लिए 4 जुलाई से मॉक टेस्ट आयोजित करेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी

DU Open Book Exam: फाइनल सेमेस्टर के लिए 4 जुलाई से मॉक टेस्ट आयोजित करेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली विश्वविद्यालय 4 से 8 जुलाई तक ओपन बुक परीक्षा मोड में स्नातक और स्नातकोत्तर (नियमित, NCWEB, SOL) के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए एक मॉक टेस्ट आयोजित करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2020 12:04 IST
du open book exam mock test for final semester to begin...- India TV Hindi
Image Source : DU du open book exam mock test for final semester to begin from July 4, check instructions here

DU Open Book Exam: दिल्ली विश्वविद्यालय 4 से 8 जुलाई तक ओपन बुक परीक्षा मोड में स्नातक और स्नातकोत्तर (नियमित, NCWEB, SOL) के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए एक मॉक टेस्ट आयोजित करेगा। सभी उम्मीदवार डु पर आधिकारिक वेबसाइट पर पूरा टाइम टेबल चेक कर सकते हैं du.ac.in।  मॉक टेस्ट लिंक 2 जुलाई से वेबसाइट पर उपलब्ध होगा और 4 जुलाई से 8 जुलाई तक सक्रिय रहेगा। DU ओपन बुक एग्जाम मॉक टेस्ट प्रत्येक दिन तीन सत्रों यानी सुबह के सत्र, दोपहर के भोजन के सत्र और शाम के सत्र में आयोजित किया जाएगा। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए डीयू ओपन बुक परीक्षा पहले 1 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाली थी, लेकिन कोविद -19 महामारी को देखते हुए स्थगित कर दिया गया। अब, डीयू 10 जुलाई को अंतिम सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा आयोजित करेगा।

DU ओपन बुक परीक्षा के बारे में

परीक्षा के लिए अवधि केवल दो घंटे है
छात्रों को प्रश्न पत्र डाउनलोड करने, उत्तर पुस्तिकाओं को स्कैन करने और अपलोड करने के लिए एक अतिरिक्त घंटा दिया जाएगा
खुली पुस्तक परीक्षा की कुल अवधि तीन घंटे होगी
 हालांकि, दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी) श्रेणी से संबंधित छात्रों को परीक्षा के लिए पांच घंटे का समय दिया जाएगा।

DU ओपन बुक परीक्षा के लिए उत्तर देने की विधि
छात्र अपने स्वयं के लिखावट (शासित या सादे) में ए -4 आकार के श्वेत पत्र पर उत्तर लिखेंगे। उत्तर लिखने के लिए केवल काले या नीले रंग के पेन का उपयोग किया जाना है।
छात्र उत्तर के लिए उपयोग की गई पहली शीट पर अपना नाम, कार्यक्रम का नाम, सेमेस्टर, परीक्षा रोल नंबर, यूनिक पेपर कोड, पेपर शीर्षक, परीक्षा की तिथि और समय लिखेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X