Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

HPSOS: हिमाचल प्रदेश स्कूल बोर्ड ने 10वीं के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां करें चेक

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल (Himachal Pradesh Board of School) की तरफ से10वीं की सितंबर परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2019 15:51 IST
HPSOS 10th Admit Card Released- India TV Hindi
HPSOS 10th Admit Card Released

HPSOS 10th Admit Card Released: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल (Himachal Pradesh Board of School) की तरफ से 10वीं की सितंबर परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में एचपीएसओएस 10वीं की कक्षा में जो स्टूडेंट्स मौजूद हैं , वे अपने एडिमट कार्ड को एचपीएसओएस (HPSOS) की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल दसवीं के छात्र-छात्राएं इन एडमिट कार्ड का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में हम बताएंगे कि ये विद्यार्थी अपने हॉल टिकट को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

दरअसल यह प्रवेश पत्र इसी महीने होने वाली हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल की दसवीं मैट्रिक परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं और इस परीक्षा के लिए यह दस्तावेज काफी अहम है। अगर किसी स्टूडेंट्स के हॉल टिकट में किसी प्रकार की कोई गलती निकलती है, तो वह बोर्ड के कार्य दिवसों के मौके पर सुबह 10 बजे से शाम 5 के दौरान हेल्पलाइन नंबर 01892-242199 पर एचपीएसओएस (HPSOS) से संपर्क करना होगा।

How to download HPSOS 10th Admit Card 2019: जानें एचपीएसओएस 10वीं एडमिट कार्ड 2019 ऑनलआइन कैसे करें डाउनलोड-

  1. एचपीएसओएस कॉन्स्टेबल मैट्रिक परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल (Himachal Pradesh Board of School) की आधिकारिक वेबसाइट www.hpbose.org पर जाएं।
  2. एचपीएसओएस की वेबसाइट पर जाने के बाद आपके होमपेज पर SO Admit Card लिंक दिया हुआ होगा, उस लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद में आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें उम्मीदवार जन्मतिथि और नाम की डिटेल भर के सबमिट करें।
  4. सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर HPSOS 10th Admit Card 2019 का एडमिट कार्ड पेश हो जाएगा।
  5. आखिर में उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

आपको बता दें सभी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को परीक्षा केंद्र पर जरूर ले जाए. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को एचपीएसओएस की मैट्रिक परीक्षा 2019 में बैठने नहीं दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement