Friday, April 19, 2024
Advertisement

ICAI CA November Exam 2020: सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन डेट बढ़ी, अब इस दिन तक करें अप्लाई

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने फाउंडेशन कोर्स के लिए आईसीएआई सीए नवंबर परीक्षाओं की पंजीकरण तिथि 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 12:18 IST
ICAI extends Foundation course registration date till...- India TV Hindi
Image Source : PTI ICAI extends Foundation course registration date till August 31 on icai.org

ICAI CA November Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने फाउंडेशन कोर्स के लिए आईसीएआई सीए नवंबर परीक्षाओं की पंजीकरण तिथि 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दी है। आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। नोटिफिकेशन में लिखा है, "आईसीएआई की परिषद ने COVID19 के प्रकोप के कारण फाउंडेशन कोर्स में पंजीकरण के लिए पात्रता मानदंड में एक बार के उपाय के रूप में छूट दी है और फाउंडेशन कोर्स में पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जून 2020 से 31 अगस्त तक बढ़ा दी है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ये तिथियां आधार पाठ्यक्रम के लिए बढ़ा दी गई हैं, जिनकी परीक्षा नवंबर 2020 में आयोजित की जाएगी। संस्थान ने सूचित किया है कि जो उम्मीदवार फरवरी और मार्च के महीनों में वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं में एक या एक से अधिक पेपर में उपस्थित हुए थे, वे भी पाठ्यक्रम के लिए अनंतिम रूप से पंजीकरण कर सकते हैं। साथ ही, जो छात्र सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा दे चुके हैं, वे कोर्स के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020: पंजीकरण फॉर्म कैसे भरें

  •     उम्मीदवारों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता है
  •     लिंक eservices.icai.org पर जाएं
  •     अपना विवरण दर्ज करके खुद को पंजीकृत करें
  •     पंजीकरण पूरा करने के बाद आवेदन फॉर्म भरें
  •     शुल्क जमा करने के कॉलम पर जाएं और शुल्क का भुगतान करें
  •     आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति सहेजें

हाल ही में SC के आदेशों के अनुसार ICAI जुलाई परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को ऑप्ट-आउट के रूप में नहीं देखेगा और नवंबर में उन्हें एक और मौका प्रदान करेगा। संस्थान को सभी अनुपस्थित छात्रों पर विचार करना होगा, भले ही वे नवंबर के परीक्षा में उपस्थित हों।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement