Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

MAT December 2019: मैट दिसंबर एग्जाम डेट जारी, 6 दिसंबर तक करें आवेदन

अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 3 अक्टूबर से 6 दिसंबर तक कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2019 17:21 IST
MAT December 2019 Exam Dates Announced- India TV Hindi
MAT December 2019 Exam Dates Announced

MAT December 2019 Exam Dates Announced: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने मैट (MAT) 2019 दिसंबर एग्जाम के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 3 अक्टूबर से 6 दिसंबर तक कर सकेंगे। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है। 

मैट एग्जाम 2019 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.mat.aima.in पर दी गई गाइडलाइन पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म विभाग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि मैट 2019 सीबीटी एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 अक्टूबर से 6  दिसंबर तक भरे जाएंगे. मैट 2019 दिसंबर सीबीटी और पीबीटी एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. मैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर सीबीटी और पीबीटी एग्जाम से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है।

ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो मैट पीबीटी एग्जाम 8 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी, जबकि सीबीटी एग्जाम 14 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. आपको बता दे कि मैट 2019 एग्जाम की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी देश के विभिन्न मैनेजमेंट कॉलेजों में एमबीए के लिए एडमिशन के अर्ह होते हैं। मैट सीबीटी, पीबीटी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों 1550 रुपये फीस देना पड़ेगा, वहीं दोनों एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 2650 रुपये फीस देना पड़ेगा।

मैट दिसंबर एग्जाम 2019 के लिए ऐसे करे आवेदन : MAT December 2019 Exam How to Apply

  1. मैट दिसंबर एग्जाम 2019 सीबीटी और पीबीटी एग्जाम आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. मैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सीबीटी और पीबीटी लिंक पर क्लिक करें।
  3. मैट सीबीटी और पीबीटी एग्जाम फॉर्म भरें।
  4. मैट सीबीटी और पीबीटी एग्जाम फॉर्म भरने के बाद फीस पेमेंट करें।
  5. मैट 2019 सीबीटी और पीबीटी एग्जाम फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement