1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. 30 नवंबर है NEET के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

30 नवंबर है NEET के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

NEET 2019 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2018 23:06 IST
NEET 2019 की रजिस्ट्रेशन...- India TV Hindi
NEET 2019 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर हैं।

राष्ट्रीय प्रवेश पात्रता परीक्षा (NEET) 2019 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। अगर आपने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है और कराना चाहते हैं तो जल्दी करा लें। क्योंकि, इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर हैं। बता दें कि इसके आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू हुई थी।

NEET 2019 की परीक्षा को इस बार राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (NTA) करा रही है। इससे पहले CBES की ओर से NEET की परीक्षा का आयोजन किया जाता था। MBBS और BDS में प्रवेश के लिए NEET देश की सबसे बड़ी परीक्षा है। AIIMS और JIPMER के तहत सीटों को छोड़कर राष्ट्रीय प्रवेश पात्रता परीक्षा (NEET) MBBS के लिए उम्मीदवारों की पात्रता तय करने वाली परीक्षा है।

NTA द्वारा आयोजित होने वाली ये परीक्षा 5 मई, 2019 को होगी। इसके आवेदन के लिए आपको एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा। जहां आप दी गई गाइडलाइन के ज़रिए आवेदन कर पाएंगे। बता दें कि 15 अप्रैल, 2019 को नीट परीक्षा का हॉल टिकट जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X