Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Rajasthan University Time Table: राजस्थान विश्वविद्यालय ने UG और PG परीक्षाओं का टाइमटेबल किया जारी, पढ़ें डिटेल्स

राजस्थान विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है। परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होगी और 7 सितंबर, 2020 को समाप्त होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2020 18:34 IST
rajasthan university releases date sheet of pg and ug...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE rajasthan university releases date sheet of pg and ug released on uniraj.ac.in

Rajasthan University Time Table: राजस्थान विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है। परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होगी और 7 सितंबर, 2020 को समाप्त होगी। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in के माध्यम से डेट शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

पीजी कोर्स और यूजी पाठ्यक्रमों के लिए जारी आधिकारिक डेट शीट के अनुसार, कला और वाणिज्य संकाय की यूजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी, जबकि साइंस स्ट्रीम   की परीक्षाएं 16 जुलाई से आयोजित की जाएंगी। यह परीक्षा सुबह 8 बजे से आयोजित की जाएगी। सुबह 11 बजे। एलिमेंट्री कंप्यूटर पेपर की अवधि सुबह 8 से 10 बजे तक 2 घंटे के लिए होगी।

परीक्षा यूजीसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय परीक्षा हॉल में सामाजिक भेद मानदंडों का पालन करेगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। सभी छात्रों को परीक्षा केंद्र पर मास्क पहनना होगा।

विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों को परीक्षा हॉल में अपने स्वयं के सैनिटाइज़र ले जाने का निर्देश दिया है। यूजी / पीजी परीक्षाओं के लिए कुल 1.75 लाख छात्र उपस्थित होंगे। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement