Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UP BEd Entrance Exam 2020: यूपी बीएड एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन आज से होंगे शुरू, उम्मीदवार यहां से करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश के महाविद्यालयों में बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली स्टेट-लेवल बी .एड एंट्रेंस परीक्षा के आवेदन की प्रक्रिया आज शाम 4 बजे से शुरू होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2020 13:01 IST
up bed entrance exam registration begins today- India TV Hindi
up bed entrance exam registration begins today

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के महाविद्यालयों में बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली स्टेट-लेवल बी.एड एंट्रेंस परीक्षा के आवेदन की प्रक्रिया आज शाम 4 बजे से शुरू होगी। जो उम्मीदवार बी .एड  एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर आज शाम यानि 12 फरवरी से लेकर 6 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद लेट फीस के साथ 11 मार्च 2020 तक आवेदन किया जा सकता है।

up bed entrance exam registration begins today

up bed entrance exam registration begins today

यूपी बीएड एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 8 अप्रैल 2020 को किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा के संभावित परिणाम की घोषणा 11 मई 2020 को होगी। परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग का आयोजन 1 जून 2020 को किया जाएगा। काउंसलिंग के दौरान ही सफल उम्मीदवारों को सीट्स का आवंटन किया जाएगा। इसके बाद 1जुलाई 2020 से शैक्षणिक सत्र आरंभ कर दिया जाएगा। 10 जुलाई तक आवेदकों प्रमाणन और सीधे दाखिले की प्रक्रिया चलेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement