Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UPSC NDA Notification 2020 : जारी हुआ एनडीए का नोटिफिकेशन, upsc.gov.in पर करें चेक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन आज जारी कर दिया है।।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2020 15:15 IST
upsc nda application 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE upsc nda application 2020

UPSC NDA Notification 2020 :यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA एग्जाम की नोटिफिकेशन आज जारी कर दिया है। यूपीएससी (UPSC) एग्जाम से जुड़ी तमाम जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी की है। NDA और NA एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन पहले 10 जून को जारी होने वाली थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था। कुल 413 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किये जाने के साथ ही आयोग द्वारा परीक्षा के लिए अप्लीकेशन प्रॉसेस की भी आज से शुरुआत हो गयी है।

UPSC एनडीए और एनए (2) परीक्षा 2020 परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आयोग अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले परीक्षा से सम्बन्धित लिंक के साथ पार्ट 1 रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद नया पेज ओपेन होगा, जहां दिये गये विभिन्न दिशा-निर्देशों को पढ़कर एग्री करते हुए ‘हां’ के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज जा पाएंगे। पार्ट 1 रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट किया जाएगा, जिसकी मदद से उम्मीदवार लॉगिन करके पार्ट 2 रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement