Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

TCS Jobs 2020: ग्रेजुएट के लिए बड़ा मौका, दुनिया की बड़ी IT कंपनी दे रही है 44 हजार लोगों को नौकरी

कोरोना वायरस महामारी के बीच TCS (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज) बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी लेकर आई है। टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस ने 40,000 नए कर्मचारियों के कैंपस प्लेसमेंट का फैसला लिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 18:19 IST
tata consultancy services tcs hire 40000 freshers tcs plans...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE tata consultancy services tcs hire 40000 freshers tcs plans to hire 40000 graduates

Tata Consultancy Services (TCS) Hire 40,000 Freshers: कोरोना वायरस महामारी के बीच TCS (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज)  बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी लेकर आई है। टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस ने 40,000 नए कर्मचारियों के कैंपस प्लेसमेंट का फैसला लिया है। इसके लिए कंपनी जल्द ही शुरुआत करने वाली है। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) पिछले वर्ष तरह इस बार भी कैंपस से 40 हजार भर्तियां करेगी। ये जानकारी कंपनी के ईवीपी और ग्लोबल एचआर हेड मिलिंद लक्कड़ ने सोमवार को दी। इतना ही नहीं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने चालू वित्त वर्ष में US में कैंपस प्लेसमेंट को डबल करते हुए तकरीबन 2000 भर्तियां करने की योजना बनाई है।

ईवीपी और ग्लोबल हेड ह्यूमन रिसोर्सेज मिलिंद लक्कड़ के हवाले से लिखा, फ्रेशर युवाओं की भर्ती के लिए कंपनी जल्द ही संपर्क कर सकती है। कंपनी ने माना जल्दी बिजनस पटरी पर लौटेगी। उन्होंने कहा कि फ्रेशर को हायर करने की हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश में 40 हजार भर्तियां करेंगे. उन्होंने कहा कि संख्या 35 हजार या 45 हजार भी हो सकती है।

पिछले साल भी कंपनी ने 40 हजार लोगों को की थी भर्तियां

बता दें कि कंपनी ने भारत में पिछले साल भी 40 हजार लोगों को नौकरी दी थी. कंपनी ने कहा है कि ये फ्रेशर्स जुलाई के मध्य से कंपनी से जुड़ना शुरू हो जाएंगे। अभी करीब 8 हजार से 11 हजार तक हर हफ्ते ऑन लाइन एसेसमेंट लिया जाता है. कंपनी ने बताया कि फेसर्स के अलावा कंपनी 100 पेशेवरों की भी भर्ती कर रही है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement