Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

आगरा में ट्रंप का स्वागत करेंगे 25 हजार छात्र

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा पहुंचने पर 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लगभग 25,000 स्कूली छात्र उनका स्वागत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2020 15:54 IST
25 thousand students will welcome Trump in Agra- India TV Hindi
25 thousand students will welcome Trump in Agra

आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा पहुंचने पर 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लगभग 25,000 स्कूली छात्र उनका स्वागत करेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।उत्तर प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सरकारी और निजी स्कूलों के 25,000 से अधिक छात्र यहां राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल के छात्रों के अलावा स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी लगभग 500 महिलाएं भी ऐतिहासिक शहर में ट्रंप का स्वागत करेंगी।

अधिकारी ने कहा कि स्वागत के दौरान छात्रों के हाथों में भारतीय और अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज होंगे। इससे पहले दिन में ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ ही शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों के साथ अहमदाबाद पहुंचे। अमेरिका के पहले परिवार (यूएस फर्स्ट फैमिली) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में स्वागत किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर ट्रंप की अगवानी करेंगे।

गोपाल दास मेमोरियल एग्जीक्यूटिव इंस्टीट्यूट के छात्रों ने आईएएनएस से कहा कि वे अपने शहर में ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। संस्थान की एक छात्रा पूजा ने आईएएनएस को बताया, "हम अपने शहर में अमेरिका के पहले परिवार का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।" इस बीच संस्थान के अन्य छात्रों ने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति के आतिथ्य का सबसे अच्छा उदाहरण पेश करना चाहते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement