1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला

पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है। हालांकि कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जाने वाली परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2020 19:50 IST
Capt Amarinder Singh announces cancellation of university and college examinations- India TV Hindi
Image Source : PTI Capt Amarinder Singh announces cancellation of university and college examinations

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है। हालांकि कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जाने वाली परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी। अपने साप्ताहिक #AskCaptain फेसबुक लाइव सत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज के छात्रों को उनके पिछले वर्षों के परिणामों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। 

हालांकि, जो छात्र अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं, उनके पास कोविड-19 संकट समाप्त होने के बाद में एक नई परीक्षा लेने का विकल्प होगा। विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने निर्णय को लागू करने के लिए तौर-तरीकों पर काम करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने कहा कि इस निर्णय की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी। स्कूल बोर्ड परीक्षाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट में घोषित सीबीएसई के फैसले का पालन कर रहा है। हालांकि, कैप्टन अमरिंदर ने सभी छात्रों से अपनी परीक्षाओं को रद्द करने के बावजूद सही तरीके से पढ़ाई जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों से कहा "आपको अपने भविष्य के लिए काम करना जारी रखना होगा।" 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X