Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है। हालांकि कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जाने वाली परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2020 19:50 IST
Capt Amarinder Singh announces cancellation of university and college examinations- India TV Hindi
Image Source : PTI Capt Amarinder Singh announces cancellation of university and college examinations

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है। हालांकि कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जाने वाली परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी। अपने साप्ताहिक #AskCaptain फेसबुक लाइव सत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज के छात्रों को उनके पिछले वर्षों के परिणामों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। 

हालांकि, जो छात्र अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं, उनके पास कोविड-19 संकट समाप्त होने के बाद में एक नई परीक्षा लेने का विकल्प होगा। विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने निर्णय को लागू करने के लिए तौर-तरीकों पर काम करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने कहा कि इस निर्णय की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी। स्कूल बोर्ड परीक्षाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट में घोषित सीबीएसई के फैसले का पालन कर रहा है। हालांकि, कैप्टन अमरिंदर ने सभी छात्रों से अपनी परीक्षाओं को रद्द करने के बावजूद सही तरीके से पढ़ाई जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों से कहा "आपको अपने भविष्य के लिए काम करना जारी रखना होगा।" 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement