Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर CBSE एग्जाम 2020 की फर्जी सूचना देने पर बोर्ड सख्त, फेक न्यूज देने पर होगी FIR

कोरोनावायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है जिसके कारण कई परीक्षाएं स्थगित की गई हैं इसी कड़ी मे CBSE बोर्ड की परीक्षा भी शामिल है बोर्ड ने कोरोना के काऱण कई परीक्षाएं को स्थगित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2020 18:22 IST
bse strict actions on giving fake information about board...- India TV Hindi
bse strict actions on giving fake information about board exams 2020 on social media

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है जिसके कारण कई परीक्षाएं स्थगित की गई हैं इसी कड़ी मे CBSE बोर्ड की परीक्षा भी शामिल है बोर्ड ने कोरोना के काऱण कई परीक्षाओं को स्थगित किया है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एग्जाम से जुड़ी फर्जी सूचना वायरल हो रही थी। बोर्ड ने आज इसी सबंध में नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर सीबीएसई एग्जाम से जुड़ी फर्जी या फेक न्यूज देने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई होगी। सीबीएसई ने कहा  बोर्ड एग्जाम, मूल्यांकन, पास क्राइटिरिया को लेकर सोशल मीडिया में फेक न्यूज चल रही हैं। इससे छात्रों और उनके अभिवावको को गलत सूचना मिल रही है।

सीबीएसई ने कहा है कि बोर्ड ने फेक न्यूज को लेकर सख्त एक्शन लिया है और इन ग्रुप, व्यक्ति और लिंक पर आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं। सीबीएसई ने कहा है कि सीबीएसई की किसी भी जानकारी के लिए लोग और मीडिया ऐसे फर्जी अफवाहों पर विश्वास न करें। बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असली घोषणा करेगा।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement