1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. बच्चों की स्कूल फीस माफ हो, शिक्षकों, कर्मचारियों को आर्थिक सहयता दी जाए : अजय कुमार

बच्चों की स्कूल फीस माफ हो, शिक्षकों, कर्मचारियों को आर्थिक सहयता दी जाए : अजय कुमार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना महामारी में निजी स्कूलों में बच्चों की फीस माफ करने और शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2020 15:33 IST
children's school fees should be waived, teachers and...- India TV Hindi
Image Source : PTI children's school fees should be waived, teachers and employees should be given financial assistance says ajay kumar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना महामारी में निजी स्कूलों में बच्चों की फीस माफ करने और शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई है। अजय कुमार ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि विगत चार माह से वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रोजगार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण लाखों मध्यम आय वर्ग के अभिभावकों को अपने बच्चों की फीस जमा कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने लिखा है कि "प्रदेश में संचालित यू़पी़ बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड एवं अन्य बोडरें के छात्रों की विगत चार माह की फीस माफ की जाए। शिक्षण संस्थानों में कार्यरत मान्यता, गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सरकार से कम से कम आठ हजार रुपये प्रतिमाह सहायता प्रदान की जाए। नए साल की पाठ्यपुस्तकों में बदलाव न किया जाए। बच्चों की ड्रेस बार-बार न बदली जाए। अभिभावकों और शिक्षणेतर कर्मचारियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सभी मांगों को सहानुभूति पूर्वक लागू किया जाए।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X