Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को दिया जाएगा मास प्रमोशन

देशभर में कोरोना वायरस के कारण बनी संकट की स्थिति के बीच गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गुजरात में अब कक्षा 1 से 8, कक्षा 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को मास प्रमोशन दिया जाएगा।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: March 23, 2020 20:49 IST
Students- India TV Hindi
Students

अहमदाबाद: देशभर में कोरोना वायरस के कारण बनी संकट की स्थिति के बीच गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गुजरात में अब कक्षा 1 से 8, कक्षा 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को मास प्रमोशन दिया जाएगा। मास प्रमोशन के तहत अब सभी स्टूडेंट्स अगली कक्षा में आगे बढ़ाए जाएंगे। इनके स्कूल अब सीधे जून महीने में खुलेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते संकट भरे माहौल में स्टूडेंस के लिए यह एक राहतभरी खबर है।

गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के उच्च पदाधिकारियों और राज्य के ‌शिक्षा मंत्री की आज गांधीनगर में हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। बता दें कि बोर्ड ने इसी साल से डिटेन्शन नीति लागू करने का फैसला किया था, जिसके तहत कक्षा 1 से 8वीं तक के परीक्षा में अनुर्तीर्ण रहने वाले स्टूडेंट्स को आगे की कक्षा में भेजने से वंचित करना था। हालांकि इस नीति को अब एक साल के लिए टाल दिया गया है।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब 29 तक पहुंच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद में 13, वड़ोदरा में 6, सूरत और गांधीनगर में 4-4 एवं राजकोट और कच्छ में 1-1 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि इस समय कोरोना वायरस के संकट से इस समय लगभग पूरी दुनिया ही जूझ रही है। इस वायरस के कहर के चलते कई देशों में हलात बद से बदतर होते जा रहे हैं। भारत में भी कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement