Friday, April 26, 2024
Advertisement

दााखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की तिथि 18 जुलाई तक बढ़ाई गई: दिल्ली विश्वविद्यालय

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शनिवार को घोषणा की कि स्नातक, स्नातकोत्तर, एम. फिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की तिथि 18 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2020 22:19 IST
Delhi University admissions 2020, Online registration, admission extended - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi University admissions 2020: Online registration process for admission extended till Jul 18

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शनिवार को घोषणा की कि स्नातक, स्नातकोत्तर, एम. फिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की तिथि 18 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीएसई परिणाम की घोषणा संबंधी अधिसूचना और जेईई तथा एनईईटी परीक्षाओं के स्थगित होने के मद्देनजर तिथि को बढ़ाये जाने का फैसला लिया गया है। 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने घोषणा की थी कि कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि की आशंका के मद्देनजर नीट और जेईई परीक्षाओं को शुक्रवार को सितंबर तक स्थगित कर दिया था। 

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए पहले अंतिम तिथि चार जुलाई थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 18 जुलाई कर दिया गया है। छात्र अब विश्वविद्यालय के दाखिला पोर्टल पर शाम पांच बजे तक पंजीकरण कर सकेंगे। शनिवार को शाम साढ़े सात बजे तक, 3,32,359 छात्रों ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पोर्टल पर पंजीकरण किया था, जबकि 2,17,971 ने पंजीकरण शुल्क का भुगतान किया था। इसी अवधि में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 1,30,781 छात्रों ने पोर्टल पर पंजीकरण किया तथा 1,01,718 ने भुगतान किया।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement