1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रेरित कर रही है अनएकेडमी, पूर्व रक्षा अधिकारी दे रहे हैं लाइव क्‍लासेस

सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रेरित कर रही है अनएकेडमी, पूर्व रक्षा अधिकारी दे रहे हैं लाइव क्‍लासेस

अनएकेडमी देश भर के छात्रों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के विजन के साथ काम कर रहा है। एकेडमी के पास पांच पूर्व रक्षा अधिकारियों के साथ कई शिक्षक हैं जो विभिन्न पाठ्यक्रमों में पढ़ाने के साथ छात्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 20:36 IST
Former defense officers giving live classes in Unacademy...- India TV Hindi
Former defense officers giving live classes in Unacademy to join the India Army

अनएकेडमी देश भर के छात्रों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के विजन के साथ काम  कर रहा है। एकेडमी के पास पांच पूर्व रक्षा अधिकारियों के साथ कई शिक्षक हैं जो विभिन्न पाठ्यक्रमों में पढ़ाने के साथ छात्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके पीछे का उद्देश्य रक्षा परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों में कड़ी मेहनत का जज्बा पैदा करने के लिए उन्हें प्रेरित करना है ताकि वो आने वाली चुनौतियों का सामना कर सकें। इसके अलावा, इन छात्रों को देश के सबसे प्रतिष्ठित और सम्मानित कॅरियर्स में से एक, सैन्‍य बलों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।  

अनएकेडमी ऐसे आदरणीय शिक्षकों के साथ जुड़ कर छात्रों को रक्षा के क्षेत्र में कॅरियर अपनाने के साथ देश की सेवा के लिए प्रेरित करता है। इन शिक्षकों के माध्यम से, छात्र रक्षा अकादमी या संस्थान में जाने के बारे में अपनी जानकारी बढ़ा सकते हैं और किसी भी प्रकार की  रक्षा परीक्षा में सफलता पाने के लिए जरूरी प्रशिक्षण के साथ वास्तविक जीवन के उदाहरणों से सीख सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X