1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. दीक्षांत समारोह के पहले JNU में फीस वृद्धि पर छात्रों का बड़ा प्रदर्शन, उपराष्ट्रपति हैं चीफ गेस्ट

दीक्षांत समारोह के पहले JNU में फीस वृद्धि पर छात्रों का बड़ा प्रदर्शन, उपराष्ट्रपति हैं चीफ गेस्ट

दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2019 16:45 IST
jnu- India TV
jnu

नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। जेएनयू छात्र संघ का ये विरोध प्रदर्शन कई मांगों को लेकर है। जेएनयू के छात्र फीस में बढ़ोतरी और आउटसाइड यूनिवर्सिटी कैंपस के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि आज यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शिरकत करेंगे। इस बीच जेएनयू छात्र संघ ने आज विरोध मार्च निकाला। यह विरोध मार्च हॉस्टल फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मसले पर हो रहा है।

जेएनयू के छात्रों का कहना है कि जब उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षांत समारोह मंजूर नहीं है। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है।

वाइस चांसलर के खिलाफ छात्र जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13