Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने प्री-प्राइमरी, पहली तथा दूसरी कक्षा के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति दी

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर प्री-प्राइमरी, पहली तथा दूसरी कक्षाओं के लिए सप्ताह में पांच दिन 30 मिनट की ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 16:54 IST
Maharashtra government allows online classes for...- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra government allows online classes for pre-primary, first and second class

मुम्बई। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर प्री-प्राइमरी, पहली तथा दूसरी कक्षाओं के लिए सप्ताह में पांच दिन 30 मिनट की ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति दे दी है। सरकार ने पिछले महीने 15 जून से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने फैसला किया था लेकिन तब प्री-प्राइमरी, पहली और दूसरी कक्षाओं के छात्रों को इससे बाहर रखा गया था। सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी करते हुए कहा कि स्कूलों को अब से प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने को कहा गया है।

उसने कहा कि प्री-प्राइमरी कक्षाएं सोमवार से शुक्रवार रोजाना 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी। इनमें शिक्षक छात्रों के माता-पिता के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें पाठ्क्रम के बारे में बताएंगे। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि पहली और दूसरी कक्षा के छात्रों के लिए कुल 30 मिनट के दो सत्र होंगे। तीसरी से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए रोजाना 45 मिनट के दो सत्र होंगे। वहीं नौंवी से 12वीं की कक्षाओं के लिए 45 मिनट के चार सत्र आयोजित किए जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement