1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. मध्यप्रदेश में 12वीं कक्षा के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु

मध्यप्रदेश में 12वीं कक्षा के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कक्षा 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 11:05 IST
The plan to give laptops to meritorious students of...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV The plan to give laptops to meritorious students of class 12 in Madhya Pradesh has been resumed

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कक्षा 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु करने की घोषणा की है। एक अधिकारी रविवार को बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं। मालूम हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान शहर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। मुख्यमंत्री अस्पताल के अपने बिस्तर से ही वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिये समीक्षा बैठक में अधिकारियों और कैबिनेट सहयोगियों के साथ शामिल हुए और उक्त निर्देश दिये।

चौहान ने कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित 12वीं की मुख्य परीक्षा में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। योजना का लाभ नियमित एवं स्वाध्यायी दोनों प्रकार के विद्यार्थियों को दिया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए 25 हज़ार की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने यह योजना अपने पिछले कार्यकाल में शुरु की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X