Friday, April 19, 2024
Advertisement

UGC ने छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, स्टूडेंट्स को मिलेगा हर सवाल का जवाब

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी की है। यह हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी विद्यार्थियों की शिकायतों को दूर करने के लिए जारी की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2020 14:55 IST
ugc released helpline number for students, teachers for...- India TV Hindi
Image Source : FILE ugc released helpline number for students, teachers for covid-19

UGC: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी की है। यह हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी विद्यार्थियों की शिकायतों को दूर करने के लिए जारी की गई है। छात्रों अपनी शिकायतों को हेल्पलाइन नंबर - 011-23236374 और ई-मेल एड्रेस -covid19help.ugc@gmail.com के जरिए दर्ज करा सकते हैं।

यूजीसी ने छात्रों,शिक्षकों और संस्थानों की शिकायतों की निगरानी करने और उनका निवारण करने के लिए एक टास्क फोर्स की स्थापना की है। इसके साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर: 011-23236374 स्थापित किया गया है। शिकायतों से निपटने के लिए ईमेल आईडी covid19help.ugc@gmail.com भी बनाई गई है। इसके अलावा छात्र इस लिंक www.ugc.ac.in/grievance/student reg.aspx पर जाकर ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूजीसी द्वारा हाल ही में जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक यूनिवर्सिटी परीक्षाएं जुलाई में और एडमिशन की प्रक्रिया अगस्त में होगी। सभी विश्वविद्यालयों सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं को 1 जुलाई से 31 जुलाई 2020 के बीच कराने और एडमिशन की प्रक्रिया को 1 अगस्त से 31 अगस्त 2020 के बीच आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।पहले से पढ़ रहे स्टूडेंट्स के लिए 1 अगस्त से क्लासेज शुरू होंगी, जबकि एडमिशन के बाद नए स्टूडेंट्स के लिए 1 सितंबर 2020 से क्लासेस आरंभ की जानी हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement