Friday, April 26, 2024
Advertisement

45 हजार उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ चर्चा करेंगे केंद्रीय मंत्री 'निशंक'

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ वेबीनार के जरिए एक ऑनलाइन मीटिंग करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2020 16:56 IST
Union Minister 'Nishank' to discuss with 45 thousand higher...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Union Minister 'Nishank' to discuss with 45 thousand higher education institutions

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ वेबीनार के जरिए एक ऑनलाइन मीटिंग करेंगे। इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री देशभर के विभिन्न कॉलेजों के समक्ष आ रही समस्याओं को जानेंगे। साथ ही छात्रों एवं उनके शिक्षण संस्थानों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की जा सकती हैं। निशंक ने इस विषय पर जानकारी देते हुए कहा, "देशभर के 45 हजार उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ मैं लाइव वेबीनार के जरिए 28 मई को चर्चा करूंगा। इस दौरान में कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों को अवसरों में कैसे बदला जाए इस पर विमर्श करूंगा।"

वहीं केंद्रीय मंत्री निशंक बुधवार शाम सीबीएसई बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना का ऐलान कर सकते हैं। दरअसल बड़ी संख्या में छात्र अपने परिजनों के पास अथवा परिजनों के साथ अन्य स्थानों पर जा चुके हैं।ऐसे छात्र जो अब उन स्थानों पर मौजूद नहीं है जहां उनके स्कूल हैं, उन्हें 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कुछ नई सुविधाएं दी जा सकती हैं। सीबीएसई को इस विषय में छात्रों के अनुरूप योजना तैयार करने को कहा गया है जिसका खुलासा केंद्रीय मंत्री बुधवार शाम करेंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement