1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. यूपी बोर्ड का सिलेबस भी घटाया जाएगा, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा

यूपी बोर्ड का सिलेबस भी घटाया जाएगा, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के कारण सीबीएसई की तरह ही राज्य के स्कूलों के सिलेबस को कम किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2020 9:57 IST
यूपी बोर्ड का सिलेबस भी घटाया जाएगा, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER यूपी बोर्ड का सिलेबस भी घटाया जाएगा, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के कारण सीबीएसई की तरह ही राज्य के स्कूलों के सिलेबस को कम किया जाएगा। वाराणसी में वर्चुअल तौर पर मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सिलेबस में कटौती से पहले हर पहलू पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। सभी संबंधित पक्षों का सुझाव लेने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया की जा रही है और जल्द ही विस्तृत जानकारी सबको दी जाएगी। वहीं, इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगस्त में कुछ परीक्षाएं होने के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी और फिर आगे कक्षाएं संचालित करने या न करने को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निदेर्शों के अनुसार 31 जुलाई तक स्कूल या कॉलेज में कक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकतीं। उन्होंने ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने में इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या के बारे में बताया कि केंद्र सरकार के संबंधित विभाग के सामने यह मामला रखा जाएगा और इसका जल्द ही हल निकाला जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लॉकडाउन के दौरान शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन को लेकर स्पष्ट तौर पर कहा कि इन सभी का वेतन दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा इस दौरान छात्र-छात्राओं पर अग्रिम फीस के लिए किसी प्रकार का कोई दवाब नहीं बनाया जायेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment