Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पटना रीजन के 90.69 फीसदी छात्र सफल, रांची श्यामली की अनन्या को मिले 98 फीसदी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए नतीजों में पटना रीजन के 90.69 फीसदी परीक्षार्थी 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2020 17:24 IST
90.69 percent students of Patna region succeed, Ananya of...- India TV Hindi
Image Source : PTI 90.69 percent students of Patna region succeed, Ananya of Ranchi Shyamli got 98 percent

रांची। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए नतीजों में पटना रीजन के 90.69 फीसदी परीक्षार्थी 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए हैं। इस वर्ष छात्रों को परिणाम के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। रिजल्ट सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं।

डीपीएस स्कूल रांची के अनन्या मिश्रा 98.4 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल के टॉपर बने हैं। इधर, रांची के श्यामली स्थित जवाहर विद्या मंदिर (जेबीएम) में पढ़ने वाली अनन्या सिंह ने सीबीएसई की कक्षा 10वीं की परीक्षा में 500 में से 490 अंक हासिल किए हैं।धमेंद्र कुमार सिंह और अंजना सिंह की छोटी बेटी अनन्या ने कुल 98 फीसदी अंक हासिल किए हैं। अनन्या ने गणित में 100, सामाजिक विज्ञान में 100, अंग्रजी तथा हिंदी में 97-97 तथा विज्ञान में 96 अंक हासिल किए हैं।

10 वीं की सफलता का श्रेय उन्होंने अपने अभिभावक, गुरुजनों को दिया है। अनन्या ने आईएएनएस से कहा, "मैं अपनी का श्रेय अपने माता-पिता, भाई, गुरुजनों एवं मेरा हौसला बनाए रखने वाले तमाम शुभचिंतकों को देना चाहती हूं। मैं रोजाना 12 घंटे पढ़ाई करती थी।" भविष्य की योजना के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह आगे साइंस लेना चाहती हैं। 10 वीं की सफलता से उत्साहित अनन्या कहती हैं, "मैं डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहती हूूं।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement