Friday, March 29, 2024
Advertisement

BHU Medical Entrance Test 2019:आज जारी हो सकते हैं बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

BHU Medical Entrance Test 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी bhu.ac.in पर आज विभिन्न चिकित्सा प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2019 17:00 IST
bhu medical enterance test- India TV Hindi
bhu medical enterance test

BHU Medical Entrance Test 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी bhu.ac.in पर आज विभिन्न चिकित्सा प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। कई उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और वे सभी परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब, परिणाम घोषित होने वाला है और उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम की जांच कर सकेंगे। साथ ही, परिणाम की जांच करने के लिए सीधा लिंक परिणाम की घोषणा के बाद दिया जाएगा।

BHU ने B.Sc. जैसे विभिन्न मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की है। नर्सिंग / बी.फार्मा (आयुर्वेद) / बैचलर ऑफ ऑक्युपेशनल थेरेपी (बीओटी) / बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी) 16 जून को। इससे पहले, परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाने वाली थी। परीक्षा के आयोजन के बाद, उम्मीदवारों ने परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहा है। जो उम्मीदवार परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, काउंसलिंग प्रक्रिया 30 जुलाई से आयोजित की जानी है।

BHU मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2019 का रिजल्ट कैसे चेक करें

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहाँ कुछ सरल कदम दिए गए हैं जो उन्हें आसान तरीके से परिणाम प्राप्त करने में मदद करेंगे:

  1.  उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यानी bhu.ac.in।
  2. होमपेज पर, उम्मीदवारों को विभिन्न मेडिकल प्रवेश परीक्षा के परिणाम का लिंक मिलेगा।
  3.  उम्मीदवारों को उस परिणाम के लिंक पर क्लिक करने की आवश्यकता है जो उन्होंने दिखाई है।
  4.  लिंक पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा जहां उन्हें अपनी साख दर्ज करनी होगी।
  5. जमा करने पर, परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे उम्मीदवारों को भविष्य के लिए सहेजना होगा।
  6. BHU Medical Entrance Test 2019:आज जारी हो सकते हैं बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement