Friday, March 29, 2024
Advertisement

CBSE 12th Results 2019: 12वीं के नतीजे घोषित, अपने मोबाइल पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

सीबीएसई 12 रिजल्ट 2019: मोबाइल पर रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले किसी ब्राउजर पर www.cbseresults.nic.in वेबसाइट खोलनी होगी, उसके बाद आपके सामने रोल नंबर, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और एडमिट कार्ड नंबर भरने का विकल्प खुलेगा, तीनों नंबर भरने पर आपको सबमिट पर क्लिक करना है, ऐसा करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2019 13:08 IST
CBSE 12th Results 2019 check on mobile phone- India TV Hindi
Image Source : CBSE 12th Results 2019 check on mobile phone

CBSE 12th Results 2019: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए। बोर्ड ने सभी जोन्स के रिजल्ट एक साथ घोषित किए हैं। परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया था और उनमें से लगभग 83 प्रतिशत छात्र पास हो गए हैं। अगर आपने भी CBSE के तहत 12वीं की परीक्षा दी है तो अपने मोबाइल फोन पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

मोबाइल पर रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले किसी ब्राउजर पर www.cbseresults.nic.in वेबसाइट खोलनी होगी, उसके बाद आपके सामने रोल नंबर, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और एडमिट कार्ड नंबर भरने का विकल्प खुलेगा, तीनों नंबर भरने पर आपको सबमिट पर क्लिक करना है, ऐसा करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement