1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. CBSE result 2019: CBSE ने नंबरों के रिवेल्यूएशन के लिए नोटिस जारी किया, मई के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट आने की उम्मीद

CBSE result 2019: CBSE ने नंबरों के रिवेल्यूएशन के लिए नोटिस जारी किया, मई के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट आने की उम्मीद

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा में प्राप्त अंको के लिए वेरीफिकेशन और रिवेल्यूएशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2019 21:55 IST
CBSE- India TV
CBSE

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा में प्राप्त अंको के लिए वेरीफिकेशन और रिवेल्यूएशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार वेरीफिकेशन और रिवेल्यूएशन की प्रक्रिया सीबीएसई का रिजल्ट आने के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगी। यह प्रक्रिया बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbseresults.nic.in पर क्लिक कर पूरी कर सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा 2019 का रिजल्ट मई के तीसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है। मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए 500 रुपए प्रति विषय की फीस रखी जाएगी। आंसर बुक की फोटो कॉपी लेने के लिए बारहवीं क्लास से 700 प्रति विषय और दसवीं क्लास के लिए 500 रुपए प्रति विषय की फीस रखी जाएगी। 

 

रिजल्ट आने के 21 दिनों के भीतर रिवेल्यूएशन का रिजल्ट आएगा। अभ्यर्थी रिवेल्यूएशन का फार्म मेन रिजल्ट आने के अगले दिन शाम 5 बजे तक भर सकते हैं। रिवेल्यूएशन के लिए 100 रुपए प्रति सवाल फीस ली जाएगी। इस नोटिफिकेशन की विस्तृत जानकारी इस साइट पर बाद में जारी की जाएगी। सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो कर 4 अप्रैल तक थी। वहीं 10 वीं की परीक्षा फरवरी 21 से मार्च 29 तक चली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X