Friday, April 19, 2024
Advertisement

जाधवपुर युनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव परिणाम: वोटों की गिनती शुरू, पहली बार ABVP लड़ रही है चुनाव

जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के परिणाम आज यानि 20 फरवरी को घोषित किए जाएंगे, मतगणना सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2020 16:05 IST
Jadavpur University election results live updates- India TV Hindi
Jadavpur University election results live updates

नई दिल्ली। जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के परिणाम आज यानि 20 फरवरी को घोषित किए जाएंगे, मतगणना सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है। छात्र संघ चुनाव का आयोजन 19फरवरी को हुआ था। विश्वविद्यालय के तीनों संकायों कला, विज्ञान और इंजीनियरिंग में चुनाव हुए हैं। इस साल के चुनावों में सीपीआई (एम) के उत्तीर्ण छात्र संघ (एसएफआई) और आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच करीबी मुकाबला था।

एसएफआई (SFI) ने सभी आठ केंद्रीय पैनल के पदों और 40 सामान्य सीटों के लिए उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा है और उन्हें विश्वास है कि वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे। जबकि तृणमूल छात्र परिषद (TMCP) ने पिछली बार की तुलना में इस बार चुनाव में लगभग तीन गुना अधिक उम्मीदवार उतारे हैं। इस साल, पहली बार, एबीवीपी( ABVP) ने कई 'सामान्य' श्रेणी की सीटों और आठ केंद्रीय पैनल के पदों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जिसमें चार कला में और चार इंजीनियरिंग संकायों में हैं। जेयू ( JU) में छात्रों का चुनाव तीन साल के अंतराल के बाद हो रहा है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement