Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Kerala DHSE Plus Two Result 2020 postponed: 10 जुलाई को नही होंगे जारी केरल प्लस टू परिणाम 2020, पढें डिटेल्स

उच्च माध्यमिक शिक्षा विभाग, डीएचएसई केरल ने केरल प्लस टू परिणाम 2020 की घोषणा को स्थगित कर दिया है जो पहले 10 जुलाई 2020 को घोषित किए जाने थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2020 11:36 IST
kerala dhse plus two result 2020 postponed- India TV Hindi
Image Source : PTI kerala dhse plus two result 2020 postponed

Kerala Plus Two Result 2020: उच्च माध्यमिक शिक्षा विभाग, डीएचएसई केरल ने केरल प्लस टू परिणाम 2020 की घोषणा को स्थगित कर दिया है जो पहले 10 जुलाई 2020 को घोषित किए जाने थे। यह निर्णय लिया गया है क्योंकि 6 जुलाई से शुरू होने वाले तिरुवनंतपुरम में एक सप्ताह के लॉग लॉकडाउन लगाया गया है। इससे पहले राज्य के शिक्षा मंत्री सी रवींद्रनाथ के अनुसार, यह निर्णय लिया गया था कि प्लस टू के परिणाम 10 जुलाई को दूसरे महीने में घोषित किए जाएंगे।

एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने मार्क्स dhsekerala.gov.in पर देख सकते हैं। , keralaresults.nic.in, prd.kerala.gov.in, results.kite.kerala.gov.in।रिपोर्टों के अनुसार, मूल्यांकन के बाद का काम अभी भी बाकी है और केरल 12 वीं के परिणाम 2020 के अंतिम प्रसंस्करण में 4 और दिन लगने की संभावना है।

संयुक्त निदेशक परीक्षा, एसएस विवेकानंदन ने एक प्रमुख दैनिक को सूचित किया, “राजधानी में लगाए गए लॉकडाउन के कारण, हम प्लस टू परिणाम जारी करने में असमर्थ होंगे। मूल्यांकन के बाद की प्रक्रिया अभी भी बाकी है। एक बार लॉकडाउन के बाद परिणाम घोषणा पर निर्णय लिया जाएगा। ”

बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अनुमोदन और अन्य व्यवस्थाओं में तीन से चार दिन लगेंगे, और परिणाम 15 जुलाई के बाद ही मिलेंगे, जो कि राजधानी में मामलों की स्थिति पर निर्भर करता है। Te लॉकडाउन 6 जुलाई, 2020 से सुबह 6 बजे से लागू होता है या लागू होता है, और एक सप्ताह तक चलेगा। इस बार सरकार द्वारा कई सख्त प्रावधान किए गए हैं।

इस साल कुल 8 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे जो 30 मई को आयोजित किए गए थे। परीक्षाएं पहले मार्च में निर्धारित की गई थीं, लेकिन कोरोनावायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए डीएचएसई केरल की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करने की सलाह दी जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement