Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

NCERT RIE CEE 2019: एनसीईआरटी ने आरआईई सीईई 2019 परीक्षा के नतीजे किए जारी, ऐसे करें चेक

NCERT RIE CEE 2019 Result Declared: नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग, एनसीईआरटी ने आरआईई सीईई 2019 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2019 15:42 IST
ncert rie cee result 2019- India TV Hindi
ncert rie cee result 2019

NCERT RIE CEE 2019 Result Declared: नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग, एनसीईआरटी ने आरआईई सीईई 2019 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। परिणाम ऑनलाइन मोड में जारी किए गए हैं और जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब एनसीईआरटी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.cee.ncert.gov.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम तक पहुंचने के लिए अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना आवश्यक है। परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई आसान प्रक्रिया से देख सकते हैं।

आज जारी किए गए आरआईई सीईई 2019 के परिणाम बीएससी बीएड, बीए बीएड, एमएससी एमएड पाठ्यक्रम के लिए है। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना होगा कि आरआईई सीईई 2019 परिणाम केवल ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होंगे। परिणाम की कोई भी प्रतिलिपि ऑफलाइन मोड में किसी भी उम्मीदवार को नहीं भेजी जाएगी। अभ्यर्थियों को आरआईई सीईई 2019 परीक्षा में उनकी योग्यता और अंतिम योग्यता परीक्षा के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया के अगले भाग के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। आरआईई सीईई 2019 परीक्षा में उम्मीदवार के अंकों को 60 प्रतिशत वेटेज दिया जाता है जबकि अंतिम योग्यता परीक्षा में उम्मीदवार के स्कोर पर 40 प्रतिशत वेटेज दिया जाता है।

एनसीईआरटी आरआईई सीईई 2019 परिणाम कैसे देखे

  1. आधिकारिक वेबसाइट www.cee.ncert.gov.in पर जाएं।
  2. आरआईई सीईई 2019 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉगिन फॉर्म में आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  4. आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  5. भविष्य के उपयोग के लिए अपने परिणाम को डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि परिणाम चेक करने के बाद आगे की जानकारी या आगे एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.cee.ncert.gov.in पर ही जाना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement